शाओमी का नया चिपसेट ‘Surge S2’ ऑनलाइन हुआ लीक, Mi A2 में हो सकता है मौजूद

शाओमी का नया चिपसेट ‘Surge S2’ ऑनलाइन हुआ लीक, Mi A2 में हो सकता है मौजूद
HIGHLIGHTS

उम्मीद है कि, Surge S2 चिपसेट जल्द लॉन्च होने वाले Mi 6X में भी मौजूद होगा, जिसे भारत में Xiaomi Mi A2 के नाम से जाना जायेगा. उम्मीद है कि Surge S2 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में पेश किया जा सकता है, जिसका आयोजन फ़रवरी में बार्सिलोना में किया जायेगा.

पिछले कुछ समय से शाओमी अपने खुद के चिपसेट पर काम कर रहा है. पिछले साल फ़रवरी में कंपनी ने अपने Surge S1 चिपसेट को दुनिया के सामने पेश किया था, यह चिपसेट चीन में पेश हुए Mi 5C में भी मौजूद है. हालाँकि इस फ़ोन को कंपनी ने सिर्फ अपनी होम कंट्री तक ही सीमित रखा, लेकिन अब एक नए लीक से खुलासा हुआ है कि कंपनी जल्द ही अपने इस एक साल पुराने चिपसेट के नए वर्जन को पेश कर सकती है. यह लीक चीनी सोशल नेटवर्किंग साईट वेइबो पर सामने आया है, जिसे  mysmartprice ने जारी किया है. 

फिल्पकार्ट के रिपब्लिक डे सेल में इन डिवाइसेस पर है डिस्काउंट

ऐसा भी कहा जा रहा है कि, Surge S2 नाम का ये चिपसेट जल्द लॉन्च होने वाले Mi 6X में मौजूद होगा, जिसे ग्लोबल बाज़ार में Xiaomi Mi A2 के नाम से जाना जायेगा. उम्मीद है कि Surge S2 को  मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में पेश किया जा सकता है, जिसका आयोजन फ़रवरी में बार्सिलोना में किया जायेगा.

लीक से मिली जानकारी के अनुसार, Surge S2 एक मिड-रेंज प्रोसेसर होगा जिसे TSMC की 16nm फेब्रिकेशन प्रोसेस पर बनाया जायेगा, जो इसे और Surge S1 से ज्यादा बेहतर बनाता है. बाज़ार में मौजूद दूसरे चिप्सेट्स की तरह ही Surge S2 भी एक ओक्टा-कोर सेटअप होगा जिसमें 4 हाई परफॉरमेंस ARM कोर्टेक्स A73 कोर्स मौजूद होंगे. इसकी क्लॉक स्पीड 2.2GHz होगी और इसमें 4 ARM कोर्टेक्स A53 कोर्स भी मौजूद होंगे जो 1.8GHz की स्पीड पर क्लॉक करेंगे.

इस चिपसेट में माली G71MP8 GPU मौजूद होगा, जो कि इसके ओल्ड वर्जन में मौजूद GPU से बेहतर है. यह प्रोसेसर LPDDR4 मैमोरी को सपोर्ट करेगा और इसमें लेटेस्ट UFS 2.1 स्टोरेज स्टैण्डर्ड मौजूद होंगे. 

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo