Xiaomi Redmi Note 4 उपलब्ध हुआ ओपन सेल के लिए

Xiaomi Redmi Note 4 उपलब्ध हुआ ओपन सेल के लिए
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन इस साल की शुरुआत में तीन वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ था.

Xiaomi Redmi Note 4 इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च हुआ था और अब यह ओपन सेल के लिए उपलब्ध हो चुका है. यह स्मार्टफोन Flipkart तथा Mi.com पर ओपन सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा. Xiaomi India के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस खबर की पुष्टि की है. 

एंड्राइड नूगा में स्पिल्ट स्क्रीन मल्टी-टास्किंग, कस्टमाइज़ेबल क्विक सेटिंग्स, इम्प्रूव्ड गूगल कीबोर्ड, एनहेन्स्ड नोटिफिकेशंस और रीसेंट एप्लीकेशन विंडो जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं. लेटेस्ट एंड्राइड OS वर्जन ‘डबल टैप’ का एक विकल्प भी ऑफर करता है, जहाँ से आप सबसे ज़्यादा यूज़ होने वाले दो ऐप्स को स्विच कर सकते हो. बढ़िया बैटरी लाइफ के लिए, एंड्राइड नूगा ‘डोज़ ऑन दा गो’ के साथ आता है, अगर आपका डिवाइस आपको पॉकेट में हो तो भी यह तेज़ी से एक्टिवेट हो जाएगा. इसमें एक और नया फीचर भी शामिल किया गया है जैसे होम स्क्रीन सेटिंग्स ऑप्शन्स, एंटीवायरस स्कैन फीचर और न्यू रिंगटोंस आदि.

Redmi Note 4 स्मार्टफोन 5.5 इंच की फुल HD (1920 x 1080) 2.5D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले, 2.0 GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर तथा एड्रेनो 506 GPU से लैस है. यह हाइब्रिड डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और 4100 mAh की बैटरी के साथ आता है. स्मार्टफोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है. 

यह तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, इसका एक वेरिएंट 2GB रैम तथा 32GB इंटरनल स्टोरेज में उपलब्ध है, दूसरा वेरिएंट 3GB रैम तथा 32GB स्टोरेज में उपलब्ध वहीं तीसरे वेरिएंट में 4GB रैम तथा 64GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है और इसके तीनों ही वेरिएंट्स में माइक्रो SD कार्ड द्वारा इसका स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है. यह स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा ऑफर करता है जो डुअल टोन LED फ़्लैश, PDAF, f/2.0 अपर्चर के साथ आता है और इसके फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल कैमरा मौजूद है. 

कनेक्टिविटी के लिए यह स्मार्टफोन 4G, VoLTE, ब्लूटूथ 4.2, WiFi (802.11 b/g/n), GPS के साथ  AGS/GLONASS और USB टाइप C पोर्ट ऑफर करता है. इस हैंडसेट का मेजरमेंट 151 x 76 x 8.35mm और वज़न 175 ग्राम है.

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo