Xiaomi ने स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया थ्री एक्सिस गिम्बल, 5000mAh की बैटरी से है लैस

Xiaomi ने स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया थ्री एक्सिस गिम्बल, 5000mAh की बैटरी से है लैस
HIGHLIGHTS

गिम्बल को चीन में 599 Yuan (लगभग 6,300) की कीमत में पेश किया गया है, इसकी कीमत DJI या Zhiyun से लगभग आधी या उससे भी कम है।

फोन व्लोगर्स और फोन फोटोग्राफी के शौकीनों की तादाद के बढ़ने के साथ ही फोटोग्राफर्स के लिए एकिपेमेंट्स की ज़रूरतें भी बढ़ती जा रही हैं। इन ज़रूरतों को पूरा करने के लिए Xiaomi ने स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए नया थ्री एक्सिस स्टेबलाइजेशन गिम्बल पेश किया है। नया गिम्बल थ्री-एक्सिस स्टेबलाइजेशन क्षमताओं के साथ पेश किया जाएगा और यह कई अन्य फीचर्स के साथ आता है जैसे टाइम लैप्स कैप्चरिंग और पोजीशन ट्रैकिंग फंक्शनालिटी आदि।

Mi हैण्डहेल्ड गिम्बल हाई-फाइबर कोम्पोसाइट लाइटवेट मटेरियल से बनाया जाएगा जिसका वज़न 476 ग्राम होगा और इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी मौजूद होगी। बैटरी की बात करें तो Xiaomi का दावा है कि इस गिम्बल को 1 बार चार्ज करने पर 16 घंटों तक के लिए उपयोग किया जा सकता है। कंपनी ने यह भी कहा कि गिम्बल 200 ग्राम तक के फोन सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, स्तबिलाइजिंग डिवाइस के बॉटम पर ट्राईपोड जैसा माउंट भी मौजूद है जो शॉट्स लेने में मदद करेगा।

Xiaomi के अनुसार, गिम्बल हाई-प्रिसिजन एलटीट्यूड सेंसर्स का उपयोग करेगा और फुल-क्लोज्ड-लूप सर्वो सिस्टम का उपयोग करेगा। Xiaomi डिवाइस के लिए 0.03 डिग्री की एक्यूरेसी ऐड कर रहा है जियो कि वर्तमान स्टैण्डर्ड से बेहतर है।

Xiaomi गिम्बल के लिए मोबाइल एप्लीकेशन भी उपलब्ध करवाएगा। एप्लीकेशन का उपयोग कर के माउंटेड स्मार्टफोन की पोसिशन को आसानी से वर्टिकल से हॉरिजॉन्टल या रिकॉर्डिंग के समय अपसाइड डाउन भी किया जा सकता है। यूज़र्स को इसके बाद सीन के बीच ओरिएंटेशन बदलने के लिए बार-बार पॉज़ नहीं करना होगा। पोज़ीशन ट्रैकिंग फीचर भी मोबाइल ऐप में शामिल किया जाएगा जो गिम्बल के साथ आएगा। यह फीचर ऐप में सेलेक्ट करने के बाद स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट के मूवमेंट्स को फॉलो करेगा। गिमब्ल के हेड को 360 डिग्री तक रोटेट किया जा सकता है, जो कई फीचर्स को ऐड करता है।

ऐप केवल मूवमेंट्स के लिए कण्ट्रोल ऑप्शन ही ऑफर नहीं करेगा, बल्कि यूज़र्स मैन्युअली ISO, वाइट बैलेंस, शटर स्पीड, फोकस पॉइंट्स और अन्य कण्ट्रोल जैसे ज़ूम टाइमर आदि भी एडजस्ट कर सकते हैं।

वर्तमान में गिम्बल को चीन में 599 Yuan (लगभग 6,300) की कीमत में पेश किया गया है, इसकी कीमत DJI या Zhiyun से लगभग आधी या उससे भी कम है। हालांकि, यह नहीं कहा जा सकता है कि कंपनी इस डिवाइस को चीन के अलावा भी अन्य बाज़ारों में लॉन्च करेगी या नहीं।

वाया, वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo