Xiaomi Redmi Note 4 बना देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफ़ोन

Updated on 24-Oct-2017
By
HIGHLIGHTS

साल 2017 की तीसरी तिमाही में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने Vivo और Oppo ने क्रमश:121 फीसदी और 117 फीसदी की वृद्धि दर दर्ज की है.

Redmi Note 4 डिवाइस की सफलता की लहर पर सवार होकर Xiaomi वित्तवर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर देश का सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है. मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है. भारत में चीनी हैंडसेट निर्माता Xiaomi 22.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है और इसका Redmi Note 4 मॉडल लगातार तीसरी तिमाही देश का सबसे ज्यादा बिकनेवाला फोन है. 

काउंटरप्वाइंट ने 2017 की तीसरी तिमाही के लिए अपनी शुरुआती अनुमान में कहा कि दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी Samsung लगातार भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर है और उसकी बाजार हिस्सेदारी 22.8 फीसदी है. 

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक (मोबाइल डिवाइस और इकोसिस्टम) तरुण पाठक ने आईएएनएस को बताया, "भारत में Xiaomi ब्रांड के उदय का श्रेय इस तथ्य को दिया जा सकता है कि साल 2016 के मध्य से मध्यम मूल्य खंड (करीब 10,000 रुपये) के बाजार ने रफ्तार पकड़ना शुरू किया. Xiaomi अपने Redmi Note 4 के साथ सही समय पर भारतीय बाजार में पहुंचा और समय गंवाए बिना बाजार का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया."

पाठक ने कहा, "Xiaomi का सही डिवाइस पोर्टफोलियो के साथ ऑफलाइन विस्तार ने स्मार्टफोन निर्माता को भारतीय बाजार में अग्रणी Samsung के बाद दूसरे स्थान पर अपनी मजबूत जगह बनाने में मदद की."

साल 2017 की तीसरी तिमाही में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने Vivo और Oppo ने क्रमश:121 फीसदी और 117 फीसदी की वृद्धि दर दर्ज की है. 

इस दौरान Samsung का बिक्री तीसरी तिमाही में अब तक की सबसे ज्यादा दर्ज की गई और इसमें साल-दर-साल आधार पर 13 फीसदी और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

फ्लिपकार्ट आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है ऑफर्स

अमेज़न आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है डील्स

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By