शाओमी ने फेस्टिव सेल के दौरान 85 लाख डिवाइसेज बेच की 100 करोड़ की सेल

Updated on 13-Nov-2018
HIGHLIGHTS

फेस्टिव सेल के दौरान शाओमी इंडिया ने 85 लाख डिवाइसेज की सेल की है और इस दौरान $1 बिलियन GMV का रिकॉर्ड बनाया है।

शाओमी इंडिया ने सोमवार को घोषणा की है कि कम्पनी ने फेस्टिव सेल के एक महीने के दौरान 8.5 मिलियन (85 लाख) डिवाइसेज सेल किए हैं। शाओमी ने यह सेल 9 अक्टूबर से 8 नवम्बर 2018 के बीच की है। कुलमिलाकर, शाओमी ने फेस्टिव सेल के दौरान करीब प्रति सेकंड तीन डिवाइसेज बेचे। याद दिला दें, फेस्टिव सेल के शुरुआती दिनों में शाओमी ने घोषणा की थी कि कम्पनी ने ढाई से भी कम दिन में 2.5 मिलियन शाओमी डिवाइसेज सेल किए।

इस कामयाबी पर शाओमी के हेड ऑफ़ कैटेगरी और ऑनलाइन सेल्स हेड Raghu Reddy ने कहा, “भारत में फेस्टिव सीजन सेल हमेशा से एक परिभाषित करने योग्य रहा है। पिछले साल, हमने 4 मिलियन स्मार्टफोंस सेल किए थे। इस साल हमने 6 मिलियन स्मार्टफोंस सेल किए हैं।”

फेस्टिव सेल के दौरान 100 करोड़ का GMV

एक महीने में 8.5 मिलियन डिवाइसेज बेचने के अलावा शाओमी एक नया रिकॉर्ड भी कायम किया है जो कि फेस्टिव सेल के दौरान $1 बिलियन GMV का है। शाओमी सेल के दौरान एक 100 करोड़ के GMV का रिकॉर्ड बनाया है। सेल किए गए 8.5 मिलियन डिवाइसेज में Xiaomi Redmi और Mi स्मार्टफोंस, Mi LED TVs, Mi Band 3, Mi Power Banks, Mi Earphones, Mi Routers और Mi ecosystem तथा एक्सेसरी प्रोडक्ट्स शामिल हैं। ये सभी 8.5 मिलियन डिवाइसेज मी.कॉम, मी होम ऑफलाइन स्टोर और पार्टनर चैनल्स द्वारा सेल किए गए हैं।

इसी बीच, शाओमी ने यह भी जानकारी दी कि कम्पनी ने इस महीने 6 मिलियन स्मार्टफोंस सेल किए हैं, जो कि कम्पनी द्वारा अब तक सेल किए गए डिवाइसेज का हाईएस्ट नंबर है। स्मार्टफोंस के अलावा कम्पनी ने इस साल 400,000 Mi LED TV और 2.1 मिलियन Mi Ecosystem प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज भी सेल किए हैं। कम्पनी का दावा है कि एक मैंने में इतने Mi LED TV बिकना भी एक नया रिकॉर्ड है।

अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर शाओमी के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन

शाओमी ने यह भी उल्लेखित किया, कि Redmi Note 5 Pro फेस्टिव सेल के दौरान फ्लिपकार्ट पर बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन रहा, जबकि Redmi Note 5 Pro अमेज़न पर फेस्टिव सेल के दौरान बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन के रूप में सामने आया।

इसके अलावा, यह भी दावा किया गया है कि, शाओमी सेल के दौरान स्मार्टफोन, टीवी, वेयरेबल, और पॉवर बैंक केटेगरी में नंबर 1 बेस्ट सेलर साबित हुआ। Mi Air Purifier 2S भी हाई डिमांड में था।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :