WWDC 2018: Apple ने iOS 12, ARkit 2 और अन्य कई प्रोडक्ट्स की घोषणा की

WWDC 2018: Apple ने iOS 12, ARkit 2 और अन्य कई प्रोडक्ट्स की घोषणा की
HIGHLIGHTS

अनुमान लगाया गया है कि iOS 12 को परफॉरमेंस को दिमाग में रख कर बनाया गया है और UI में कई बदलाव नहीं हैं। ARKit 2 में कई नई सुविधाएं और परिवर्धन प्रदान करने के लिए और अधिक है।

Apple ने अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2018 (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) कार्यक्रम को शुरू कर दिया है। टिम कुक ने मुख्य बात शुरू की। उन्होंने कुछ दिलचस्प अंतर्दृष्टि साझा की जैसे कि 20 मिलियन से अधिक ऐप्पल डेवलपर्स कैसे हैं, जिन्होंने इस हफ्ते $ 100 बिलियन डॉलर कमाए। इसके बाद इवेंट की सबसे प्रतीक्षित घोषणा iOS 12। ऐप्पल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ वीपी, Carl Federighi नए ऑपरेटिंग सिस्टम की विशेषताओं पर जोर देने के लिए मंच पर आए, लेकिन कुछ नंबरों को के सामने आने से पहले नहीं, जैसे- उनके आधे ग्राहकों का केवल सात सप्ताह में iOS 11 के लिए अपडेट। ऐप्पल का कहना है कि वे नए iOS 12 के साथ प्रदर्शन पर "दोगुना हो रहे हैं" और कुछ अच्छी खबर यह है कि iOS 11 पर सभी डिवाइस iOS 12 का भी सपोर्ट करेंगे।

Apple का कहना है कि नया ओएस 40 प्रतिशत तेज ऐप लॉन्च करेगा, 50 प्रतिशत तेज कीबोर्ड पॉप-अप और पुराने उपकरणों पर 70 प्रतिशत तेज कैमरा बूट-अप सक्षम करेगा। परफॉरमेंस को बढ़ावा देने के लिए एक और जोड़ा डिवाइस के परफॉरमेंस के तात्कालिक 'रैंप-अप और रैंप-डाउन' है, जो नए iOS में अपडेट किए जाने वाले सभी डिवाइसेज पर सक्षम हो जाएगा। यह परफॉरमेंस के लिए है, लेकिन कंपनी की कुछ अन्य सेवाओं पर कुछ और अपडेट हैं और सबसे प्रमुख एक नया ARKit 2 है। अब यह साझा अनुभवों, लगातार एआर और अधिक जैसी नई सुविधाओं के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है एआर स्पेस के भीतर, वीआर को एक विशिष्ट स्थान, ऑब्जेक्ट डिटेक्शन और इमेज ट्रैकिंग में अनुभव कराता है।

Apple ने पिक्सर के साथ साझेदारी की है जो कि usdz नामक एक नए खुले फ़ाइल प्रारूप के साथ आना है। कंपनी का कहना है कि यह iOS में लगभग कहीं भी एआर का अनुभव करने की अनुमति देता है, जिसमें संदेश, सफारी, मेल, फ़ाइलें और समाचार जैसे ऐप्स शामिल हैं। एडोब, ऑटोडस्क, स्केचफैब और अन्य कंपनियां नए एआर फ़ाइल प्रारूप का समर्थन करेंगी और अभय परसनीस, ईवीपी और एडोब के सीटीओ का कहना है कि देशी यूएसडीजेड के लिए मूल समर्थन एडोब क्रिएटिव क्लाउड में आ रहा है। आईओएस उपकरणों के लिए उपाय ऐप भी है, जो वास्तविक जीवन वस्तुओं के माप लेने के लिए एआर का उपयोग करता है। यह विभिन्न आकारों के साथ वस्तुओं का पता लगाने के लिए कहा जाता है, उदाहरण के लिए आयताकार, और 2 डी छवियों को उनके आकार को प्रदर्शित करने के लिए। usdz प्रारूप इंटरनेट सर्फ करते समय भी काम करेगा और उपयोगकर्ता फाइल पर टैप करने और 3 डी स्पेस में ऑब्जेक्ट देखने के लिए छवि का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo