विंडोज 10S सभी विंडोज 10 वर्जन में S-मोड के रूप में होंगे अपग्रेड

विंडोज 10S  सभी विंडोज 10 वर्जन में S-मोड के रूप में होंगे अपग्रेड
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट के वाइस प्रेसिडेंट नें एक ट्वीट के रिप्लाई के दौरान किया खुलासा

ऐसी अफवाह थी कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही विंडोज 10S ऑपरेटिंग सिस्टम को विंडोज 10S-मोड के रूप में री-ब्रांडिंग कर सकता है और अब ऐसा करने की योजना की पुष्टि माइक्रोसॉफ्ट के वाइस प्रेसिडेंट जो बेल्फ़ियोर ने कर दी है.  फ्लिपकार्ट आज स्मार्टफोन, पावरबैंक, हेडफोन, मॉनिटर समेत कई डिवाइसेस पर दे रहा है डिस्काउंट

PC वर्ल्ड के सीनियर एडिटर मार्क हेचमैन के ट्वीट का रिप्लाई करने के दौरान बेल्फ़ियोर ने इस बात का खुलासा किया. विंडोज 10S मूल रूप से Google के क्रोम ओएस की बढ़ती लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए डिज़ाइन किया गया था.

विंडोज़ 10S एक मानक डेस्कटॉप-जैसा अनुभव प्रदान करता है, लेकिन ऐप इकोसिस्टम सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट स्टोर तक ही सीमित है. माइक्रोसॉफ्ट भी समान पावर द्वारा संचालित डिवाइसों पर बेहतर बैटरी जीवन देने का दावा करता है. हालांकि, यह सब विंडोज़ के लिए बाजार हिस्सेदारी के मामले में कोई बदलाव नहीं करता है और यही मार्क हैचमैन ने अपने ट्वीट में बताया.

जो बेल्फ़ियोर द्वारा आगामी बदलाव की पुष्टि करने के साथ ही, अभी भी कुछ चीजें हैं जिसके बारे में पता नहीं हैं. पहले आई  अफवाहों के मुताबिक,  ‘S मोड’ विंडोज होम, प्रो और एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा.

बेल्फ़ियोर ने पुष्टि की है कि उपयोगकर्ता विंडोज 10 होम S से होम में अपग्रेड मुफ्त में कर सकेंगे,  लेकिन प्रो S उपयोगकर्ताओं को प्रो में अपग्रेड करने के लिये शायद $ 49 का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है.

यह भी अफवाह है कि माइक्रोसॉफ्ट एंटीवायरस और सुरक्षा एप्लिकेशन को S-मोड पर चलने की अनुमति देगा. यह कहना अभी भी मुश्किल है कि 2019 में S-मोड अपने साथ क्या लाएगा, लेकिन इस साल मई में माइक्रोसॉफ्ट के सम्मेलन के दौरान हमें कुछ स्पष्टता की उम्मीद है. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo