WhatsApp Group Admin को मिलने वाले हैं नए अधिकार, अब अपने Group में ऐड कर पाएंगे इतने मेम्बर

Updated on 14-Jun-2022
HIGHLIGHTS

अब एक एडमिन अब 512 लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर सकता है।

यह निश्चित रूप से व्हाट्सएप ग्रुप के लिए एक बड़ा अपडेट है।

ग्रुप में सदस्यों की संख्या को बिल्कुल दोगुना कर दिया। पहले 256 लोगों को जोड़ा जा सकता था लेकिन अब 512 हो गए हैं।

अब एक एडमिन अब 512 लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर सकता है। यह निश्चित रूप से व्हाट्सएप ग्रुप के लिए एक बड़ा अपडेट है। अभी तक सदस्यों की सीमित संख्या के कारण अधिक लोगों को जोड़ना संभव नहीं था। इस बार समस्या का समाधान होने जा रहा है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने ऐसी जानकारी जारी की है।

इस अपडेट की खबर पहले से ही पता थी, लेकिन व्हाट्सएप धीरे-धीरे इसे रोल आउट कर रहा था। WhatsApp इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर लाने जा रहा है। इन्हीं में से एक है इस व्हाट्सएप ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ने की क्षमता है। बीटा टेस्टर्स के लिए WhatsApp जल्द ही यह फीचर लेकर आ रहा है।

यह भी पढ़ें: इंडिया में लॉन्च हुआ Samsung Crystal 4K Neo TV, देखें क्या है कीमत

व्हाट्सएप का स्टेबल वर्जन चलाने वाले यूजर्स को यह फीचर उनके एंड्रॉइड या आईओएस फोन पर भी मिलेगा। वहां वे 512 लोगों को जोड़ सकते हैं। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABTinfor की रिपोर्ट है कि प्रत्येक ग्रुप ऐड्मिन सभी ग्रुप्स में 512 लोगों को जोड़ सकेगा। हालांकि अभी इस फीचर को आपको मिलने में कुछ समय लग सकता है। अभी यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है। टेस्टिंग की प्रक्रिया पूरी होते ही सभी यूजर्स को यह सुविधा मिल जाएगी।

ग्रुप में सदस्यों की संख्या को बिल्कुल दोगुना कर दिया। पहले 256 लोगों को जोड़ा जा सकता था लेकिन अब 512 हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Ultra और OnePlus 10 पर चल रहा है काम, रेंडर से मिली नई जानकारी

ग्रुप ऐड्मिन कैसे 512 लोगों को जोड़ सकेगा?

सबसे पहले आपको व्हाट्सएप ओपन करना है, फिर ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर क्लिक करना है। अब आप नए ग्रुप ऑप्शन पर जा सकते हैं। वहां एडमिन अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से 512 लोगों को जोड़ सकता है।

केवल 512 लोगों को ही नहीं, ग्रुप ऐड्मिन गायब संदेशों को सक्षम कर सकते हैं। WhatsApp अपनी खूबियों की वजह से इतना लोकप्रिय है। लेकिन कभी-कभी टेलीग्राम व्हाट्सएप से आगे निकल जाता है, वहां बड़ी फाइलें भेजी जा सकती हैं। इसलिए व्हाट्सएप ने अब 2GB तक की फाइल भेजने की व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें: जून की गर्मी में बढ़ गई है नए रेफ्रिजरेटर की ज़रूरत, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :