आपके मोबाइल में क्यों होता है एयरप्लेन मॉड

आपके मोबाइल में क्यों होता है एयरप्लेन मॉड
HIGHLIGHTS

आज हम आपको मोबाइल फ़ोन में एयरप्लेन मॉड का महत्त्व बता रहे हैं.

वैसे तो हम जानते हैं कि हमारे फ़ोन में जो एयरप्लेन मोड का विकल्प मौजूद है उसका क्या इस्तेमाल होता है, जैसे, ब्लूटूथ, Wi-Fi, सेल्युलर और डाटा नेटवर्क को बंद करने के लिए हम एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन खासतौर पर यह फीचर क्यों दिया गया है इसके बारे में हम आपको बता रहे हैं.  Flipkart पर मिल रहा है आज बेहतरीन डिस्काउंट

एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल जब किया जाता है जब आप हवाई जहाज़ में सफ़र कर रहे होते हैं, जिससे सफ़र के दौरान आपके डिवाइस के नेटवर्क से हवाई जहाज के संकेतों को किसी तरह की परेशानी न हो. 

लेकिन, आप अपने स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड ऑन करने के बाद भी अपने फोन में उपलब्ध वीडियो, म्यूज़िक और अन्य चीज़ें इस्तेमाल कर सकते हो, बल्कि कुछ डिवाइसेज़ में आप Wi-Fi और ब्लूटूथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा, कुछ लोग एयरलाइन्स द्वारा दी जाने वाले Wi-Fi का उपयोग भी करते हैं. 

अगर आपको अपना फोन जल्दी चार्ज करना है तो भी आप इस फीचर का इस्तेमाल का सकते हैं, इसके लिए, आप अपना फोन एयरप्लेन मोड पर लगाकर चार्ज के लिए लगा दीजिए जिससे फालतू के नोटिफिकेशंस नहीं आएँगें और आपका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा, इससे आप आसानी से अपनी बैटरी लाइफ भी बढ़ा सकते हैं.  

Flipkart पर मिल रहा है आज बेहतरीन डिस्काउंट

सोर्स, इमेज सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo