वोल्वो इंडिया ने भारत में स्थानीय असेंबली सुविधा को दिखाई हरी झंडी

वोल्वो इंडिया ने भारत में स्थानीय असेंबली सुविधा को दिखाई हरी झंडी
HIGHLIGHTS

नई XC90 SUV के साथ कंपनी ने स्थानीय असेंबली सुविधा की शुरुआत की

वोल्वो इंडिया ने भारत में अपनी पहली स्थानीय असेंबली सुविधा को हरी झंडी दिखा दी है. वोल्वो ने यह कदम भारतीय बाजार में प्रवेश करने के 11 साल बाद उठाया है. वोल्वो इंडिया बेंगलुरु के पास अपनी कारों को असेंबल करेगी. फिलहाल वोल्वो XC90 एसयूवी के केवल डीजल संस्करण भारत में असेंबल होंगे.

वोल्वो S90 सेडान और आगामी XC60 SUV को भी भारतीय प्लांट में असेंबल करने की योजना है. हालांकि वोल्वो XC90 के T8 हाइब्रिड संस्करण अभी भी आयात किए जाएंगे.वोल्वो इंडिया वर्तमान में वोल्वो ट्रकों के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर असेंबली ऑपरेशन कर रहे हैं, जो कुल वोल्वो ग्रुप इंडिया के अंतर्गत आता है.

वर्तमान में वोल्वो ट्रक, बस, कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट और पेंटा इंजन असेंबल कर रहा है, और XC90 अब इस सुविधा में शामिल हो गया है. हालांकि, वाहनों के स्थानीय संयोजन के बाद भी वोल्वो की कार की कीमतों में गिरावट नहीं आएगी. अब, लोकल असेंबलिंग की वजह से कंपनी अपेक्षाकृत बेहतर कर लाभ लेने के लिए धीरे-धीरे अपनी लाइनअप को मजबूत करने की उम्मीद करेगी.

वोल्वो के कार पोर्टफोलियो को देश के सबसे तकनीकी रूप से उन्नत लाइनअप के रूप में शामिल किया गया है. कंपनी ने हाल ही में V90 क्रॉस कंट्री लॉन्च की है, जो असिस्टेड ड्राइविंग सुविधाओं और विस्तृत इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ एक लक्जरी कार है. कंपनी की इन-कार स्क्रीन लगाने के तरीके से इसे आसानी से पहचाना जा सकता है. भारतीय लक्जरी बाजार का बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए कंपनी कारों की अपनी स्थानीय विधानसभा के साथ इन तत्वों का लाभ उठाने की कोशिश करेगी.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo