क्या भारत से सिमट रहा है Vodafone का वर्चस्व, देखें Airtel क्यूँ है सबसे ज्यादा खुश

क्या भारत से सिमट रहा है Vodafone का वर्चस्व, देखें Airtel क्यूँ है सबसे ज्यादा खुश
HIGHLIGHTS

इंटरनेट पर खबरें आ रही है कि Vodafone के इंडिया में लगता है कि बुरे दिन शुरू हो गए हैं

असल में आपको बता देते हैं कि ब्रिटिश टेलीकॉम कंपनी यानि Vodafone Indus Towers में अपने लगभग 4.7 फीसदी स्टेक्स को सेल करने की योजना बना रहा है

न स्टेक्स को सेल करने के लिए Vodafone की बात Airtel के साथ चल रही है

इंटरनेट पर खबरें आ रही है कि Vodafone के इंडिया में लगता है कि बुरे दिन शुरू हो गए हैं, असल में इस खबर को सुनकर ऐसा लग भी रहा है। असल में आपको बता देते हैं कि ब्रिटिश टेलीकॉम कंपनी यानि Vodafone Indus Towers में अपने लगभग 4.7 फीसदी स्टेक्स को सेल करने की योजना बना रहा है। इन स्टेक्स को सेल करने के लिए Vodafone की बात Airtel के साथ चल रही है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आज यह खबर इंटरनेट पर छाई हुई है। हालांकि अभी तक इसपर वोडाफोन की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें: 2GB डेटा के साथ आने वाले धांसू प्लांस, देखें क्या है कीमत और कैसे हैं बेनेफिट

वोडाफोन के पास कितनी हिस्सेदारी है

आपको फिर से एक बार जानकारी के लिए बता देते है कि Indus Towers में अभी के लिए Vodafone के पास लगभग 28 फीसदी की हिस्सेदारी है। हालांकि अब जानकारी मिल रही है कि इस हिस्सेदारी में से लगभग 5 फीसदी को Airtel के साथ बेचने को लेकर Vodafone की चर्चा चल रही है। इस हिस्सेदारी की कीमत लगभग 3300 करोड़ रुपए है। अब इस खबर को सुनकर तो कहा ही जा सकता है कि इंडिया में Vodafone के बुरे दिन सच में ही शुरू हो गए हैं। हालांकि यहाँ एक बात का आपके जानना और भी जरूरी है कि इस सेल के बाद जो वोडाफोन को कमाई होने वाली है, उसे Vi यानि इंडिया में Vodafone Idea लिमिटेड में लगाया जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने किया कमाल, इन स्मार्टफोंस पर किया देसी 5G ट्रायल, बुलेट ट्रेन की स्पीड में मिलेगा इंटरनेट

यहाँ देखें Vodafone Idea के इंडिया में बेस्ट 4 रिचार्ज प्लान

Vodafone Idea (Vi) अपने यूजर्स के लिए जल्दी जल्दी नए नए रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) लेकर आता रहता है, ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है। कंपनी ने कुछ नए Recharge Plans को पेश किया है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह चार नए प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) क्रमश: 155 रुपये, 239 रुपये, 666 रुपये और 699 रुपये की कीमत में आते हैं। ये प्लान (Plan) वेबसाइट पर लाइव हो चुके हैं, और इन्हें अब मोबाइल ऐप के माध्यम से भी रिचार्ज (Recharge) किया जा सकता है।  

यह भी पढ़ें: Panchayat, Delhi Crime और Aashram वेब सीरीज़ के अगले पार्ट इस साल हो सकते हैं रिलीज़, कुछ की शूटिंग हुई पूरी

155 रुपये और 239 रुपये वाले प्लान (Plan) उपयोगकर्ताओं को बहुत राहत देते हैं असल में ऐसा भी कहा जा सकता है कि 250 रुपये की कीमत के अंदर यह प्लांस (Plans) एकदम शानदार होने वाले हैं। असल में कंपनी ने अभी हाल ही में रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ा दी थी, जिसके बाद यूजर्स इससे नाराज थे, लेकिन इस कदम से यूजर्स को राहत मिलने वाली है। हम जानते है कि टैरिफ बढ़ोतरी के बाद, सभी लोकप्रिय लो-एंड प्लान (Plan) महंगे हो गए, ऐसे में इस कदम की सराहना तो बनती है। आइए वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) के नए प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के सभी लाभों के बारे में अब विस्तार से जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: डिस्काउंट और एक्स्चेंज ऑफर के बाद केवल Rs 4099 में मिल रहा है Tecno Pova 5G, देखें Amazon का ऑफर

वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) 155 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) 

Vodafone Idea (Vi) का नया 155 रुपये का प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) 24 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ आता है और इसमें अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling) और 300SMS की सुविधा के साथ ही आपको 1GB डेटा (Data) भी मिलता है। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इस प्लान (Plan) के बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: सस्पेंस, कॉमेडी वाली वेब सीरीज़ देखनी है तो ज़रूर देखें ये ऑप्शन्स

वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) 239 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan)

वीआई (Vi) के 239 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के साथ, उपयोगकर्ताओं को 24 दिनों की वैलिडिटी (validity) मिलती है, इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको 1GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ ही अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100SMS डेली (Daily) की सुविधा भी मिलती है। इस प्लान (Plan) के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप Vi की वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर बस कुछ देर में शुरू होगी Realme 9 Pro 5G की सेल, जानें क्या है कीमत

वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) 666 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan)

Vodafone Idea की ओर से पेश किया गया अगला प्लान (Plan) 666 रुपये की कीमत में आता है। यह प्लान (Plan) यूजर्स को अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling), 1.5GB डेली (Daily) डेटा (Data) और 100 SMS डेली (Daily) ऑफर (offer) करता है, हालांकि इतने पर ही इसके बेनेफिट्स खत्म नहीं हो जाते हैं। प्लान (Plan) में आपको Binge All Night, Weekend Data Rollover और Data Delights ऑफर (offer) भी मिलता है।  वीआई (Vi) का 666 रुपये का प्लान (Plan) 77 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ आता है और वीआई (Vi) मूवीज और टीवी तक फ्री एक्सेस भीड़ देता है। 

यह भी पढ़ें: जल्द OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हो सकते हैं इन तीन वेब सीरीज़ के अगले पार्ट

वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) 699 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan)

अंत में, वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) द्वारा हाल ही में पेश किया गया 699 रुपये का प्लान (Plan) आता है, इस प्लान (Plan) में 56 दिनों की वैलिडिटी (validity) मिल रही है। हालांकि इसके अलावा प्लान (Plan) आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) के साथ ही 100 SMS डेली (Daily) और 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) की सुविधा के साथ मिलता है। इस प्लान (Plan) के साथ बिंग ऑल नाइट, वीकेंड डेटा (Data) रोलओवर और डेटा (Data) डिलाइट्स जैसे अतिरिक्त ऑफर (offer) भी मिलते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं के लिए वीआई (Vi) मूवीज और टीवी का फ्री एक्सेस भी मिलता है। 

नोट: वोडाफ़ोन आइडिया Vi के रिचार्ज प्लांस के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo