सस्ते में ऐसा धाकड़ प्लान ऑफर करता है Vi, Airtel-Jio भी करने लगते हैं सजदा, बेनेफिट ललचा देंगे मन

Updated on 06-Sep-2024

जहां हम जानते है कि Airtel और Reliance Jio ने अपने 5G नेटवर्क के दम पर ग्राहकों को अपनी ओर बड़े पैमाने पर मोह लिया है। वहाँ BSNL भारत संचार निगम लिमिटेड और Vodafone Idea अपने रिचार्ज प्लांस के दम पर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने की जुगत लगा रहे हैं। दोनों में से Vi के पास 4G की ताकत है लेकिन BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) को देश में 4G लाने के लिए बड़ी मदद की घोषणा की जा चुकी है।

अब कंपनी देश में जल्दी से 4G को लाने पर काम कर रही है, अगर BSNL (Bharat Sanchar Nigam Limited) की 4G को पेश कर दिया जाता है और देश के सभी हिस्से में इसका एक्सेस शुरू हो जाता है, तो जाहिर है कि प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के लिए यह बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। खैर, हम आज इसके बारे में चर्चा करने वाले नहीं है। हम यहाँ Vi के ऐसे बेहतरीन प्लान के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हैं जो सस्ते प्राइस में आने के साथ साथ ही आपको लालच से भर देने वाले बेनेफिट के साथ आता है, इस प्लान में इस समय कंपनी Bonus Data भी फ्री में दे रही है।

  • आइए इस Vi Vodafone Idea रिचार्ज प्लान की बात करते हैं और जानते हैं कि आखिर यह किन बेनेफिट से लैस है।

Vi का 349 रुपये के धाकड़ रिचार्ज प्लान

आपको Vi के इस प्लान के बारे में जानकारी देने से पहले आपको बता देते है कि आप इसे 349 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यह कंपनी की वेबसाइट, कंपनी के एप या किसी भी अन्य थर्ड पार्टी रिचार्ज प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है।

प्लान में ग्राहकों को Unlimited Calling दी जाती है, जिसे आप किसी भी नेटवर्क पर इस्तेमाल कर सकते हैं, आप जी भर के इस प्लान के साथ कॉलिंग का लाभ ले सकते है, इसमें लोकल, STD और रोमिंग सभी तरह की कॉलिंग शामिल है। इतना ही नहीं, यह Vi Recharge Plan ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा भी ऑफर करता है। इसका मतलब है कि प्लान में डेटा का भी भरपूर मात्रा में मिल रहा है। हालांकि अगर आप इस डेटा को पूरा खपत कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट स्पीड में कुछ कमी महसूस हो सकती है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

इसके अलावा यह प्लान Vi की ओर से 100 SMS भी डेली आपको प्रदान करता है। इस प्लान की वैलिडीटी 28 दिन की है। आप इस वैलिडीटी के लिए इन सभी लाभों को इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा इस प्लान के साथ इस समय कंपनी 5GB एक्स्ट्रा डेटा भी दे रही है। यानि आपको 42GB डेटा क साथ इस प्लान में 5GB अलग से डेटा मिल रहा है, यानि आपको कुल 47GB डेटा इस प्लान में दिया जा रहा है। हालांकि एक्स्ट्रा 5GB डेटा वी की ओर से केवल और केवल 3 दिनों के लिए ही दिया जा रहा है।

Vi Recharge Plan के अन्य बेनेफिट

आप सोच रहे होंगे कि आपको 349 रुपये में केवल इतना ही ही मिल रहा है, हालांकि आप यहाँ गलत हैं। इस प्लान के साथ Vi की ओर से अन्य कई बेनेफिट मिलते हैं। आइए इनपर भी एक बाजार डाल लेते हैं।

  • Vi के इस प्लान में आपको Binge All Night, इस ऑफर के साथ आपको रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया जाता है।
  • वीकेंड डेटा रोलओवर, यह भी एक बेहतरीन सुविधा है, इसमें आपके बचे हुए डेटा को आप वीकेंड पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इस प्लान में डेटा का एक अंश भी खराब नहीं होता है, आपको जितने पैसे आप दे रहे हैं, इसमें मिलने वाले पूरे डेटा को इस्तेमाल करने की आजादी मिलती है।
  • Data Delight का लाभ भी इस प्लान के साथ आपको दिया जा रहा है। इस ऑफर के तहत आपको बिना किसी चार्ज के 2GB डेटा बैकअप भी दिया जाता है।

Jio का सेम टू सेम प्लान क्या ऑफर करता है?

  • Jio के पास भी एक 349 रुपये की कीमत में आने वाला एक प्लान है।
  • इस प्लान में जियो 28 दिन की वैलिडीटी ऑफर करता है।
  • इसके अलावा इस प्लान में 2GB डेली डेटा का भी लाभ दिया जाता है।
  • इसका मतलब है कि Jio के इस प्लान में ग्राहकों को 56GB डेटा इस प्लान के साथ दिया जाता है।
  • प्लान में Unlimited Calling का लाभ भी दिया जा रहा है, आप किसी भी नेटवर्क पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • प्लान में 100 SMS डेली का भी लाभ आपको दिया जाता है, ताकि इंटरनेट न होने की स्थिति में आप इनका इस्तेमाल कर सकें।
  • यह प्लान डेली 2GB डेटा ऑफर करता है, इसका मतलब है कि इस रिचार्ज के साथ कंपनी Unlimited 5G Data भी ऑफर करती है।
  • इतना ही नहीं, यह रिचार्ज प्लान JioTV, JIoCinema और JioCloud का एक्सेस भी आपको देता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Vi और Jio के 349 रुपये के रिचार्ज प्लान्स की तुलना
विशेषता Vi प्लान Jio प्लान
प्राइस ₹349 ₹349
डेली डेटा 1.5GB 2GB
कुल डेटा 42GB + 5GB एक्स्ट्रा (3 दिनों के लिए) 56GB
SMS 100 डेली 100 डेली
वैलिडिटी 28 दिन 28 दिन
अनलिमिटेड कॉलिंग सभी नेटवर्क पर सभी नेटवर्क पर
विशेष ऑफर – Binge All Night (रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा)
– वीकेंड डेटा रोलओवर
– बिना किसी चार्ज के 2GB डेटा बैकअप
– अनलिमिटेड 5G डेटा
– JioTV, JioCinema, और JioCloud का एक्सेस
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :