Vivo ने पेश किया FuntouchOS 15, देखें क्या है नया और किन फोन्स पर सबसे पहले मिलेगा

Vivo ने पेश किया FuntouchOS 15, देखें क्या है नया और किन फोन्स पर सबसे पहले मिलेगा

विवो ने Android 15 पर आधारित अपने Funtouch OS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम का आधिकारिक लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस अपडेट के बाद गूगल और सैमसंग काफी पीछे छूट गए हैं। अगर आप लेटेस्ट मोबाइल फीचर्स के बारे में या इन्हें इस्तेमाल करने की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो अब आप इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं, इन फीचर्स में अधिकतर सुगमता, बेहतर व्यक्तिगत अनुभव और फोटोग्राफी व गेमिंग पर केंद्रित सुविधाओं को प्रदान करने की क्षमता है, ऐसे में यह अपडेट आपके लिए कैसा है, आइए जानते हैं।

Funtouch OS 15: फीचर्स

Funtouch OS 15 में ऐसे कई सुधार किए गए हैं जो उपयोगकर्ता अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं। एक मुख्य फीचर है (Priority Scheduling model) प्राथमिकता अनुसूची मॉडल, जो ऐप की परफॉरमेंस को बढ़ाता है, जिससे स्टार्टअप स्पीड 15% तक बढ़ जाती है। इसके साथ ही, मेमोरी एन्हांसमेंट टेक्नोलॉजी मेमोरी कंप्रेशन को 40% स्पीडअप करती है, जिससे मल्टीटास्किंग बिना किसी रुकावट के हो सकती है।

विवो ने अपने नए ऑरिजिन एनीमेशन सिस्टम को भी पेश किया है, जिससे ऐप इंटरैक्शन जो और ज्यादा नेचुरल और जीवंत महसूस होते हैं। वाटर से प्रेरित, एक्वा डायनामिक इफेक्ट सिस्टम में सुगम टच इंटरैक्शन को लेकर आता है। इस OS ने 700 से अधिक टच सिनेरियो को भी अनुकूलित किया है, ताकि आप जो भी कर रहे हों, उसे करने से आपको एक प्रतिक्रियाशील अनुभव मिले।

पर्सनलाइजेशन भी एक बड़ा फोकस है। Funtouch OS 15 में 3,800 से अधिक नए डिज़ाइन किए गए एलीमेंट शामिल हैं, जिनमें नए थीम, आइकन और वॉलपेपर मौजूद हैं। आप अपनी फिंगरप्रिंट पहचान एनीमेशन को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं और ऐप आइकन की शैलियों और साइज़ आदि को भी चेंज कर सकते हैं।

Funtouch OS 15: एलीजिबल फोन्स

Funtouch OS 15 का रोलआउट अक्टूबर के मध्य से शुरू होगा, इस रोलआउट में Vivo अपने Vivo X Fold 3 Pro, Vivo X100 Series, और iQOO 12 को यह अपडेट देने वाला है। ऐसा भी कह सकते है कि आप इन फोन्स पर इस नए अपडेट कोक इस्तेमाल कर सकेंगे।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo