Vi MiFi आया नए अवतार में, देखें कितने में आता है और कौन से प्लांस पर चलता है ये गैजेट

Vi MiFi आया नए अवतार में, देखें कितने में आता है और कौन से प्लांस पर चलता है ये गैजेट
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea (Vi) ने अपने यूजर्स के लिए Vi MiFi को एक ही अवतार यानि नए ही डिजाइन में पेश कर दिया है

Vi का MiFi एक पोर्टेबल वाई-फाई हॉटस्पॉट डिवाइस (Vi MiFi) है

Vodafone Idea के कहना है कि इस डिवाइस (Vi MiFi) के साथ आप लगभग 10 अन्य डिवाइस (Vi MiFi) बड़ी ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं

Vodafone Idea (Vi) ने अपने यूजर्स के लिए Vi MiFi को एक ही अवतार यानि नए ही डिजाइन में पेश कर दिया है, अगर आप इस डिवाइस (Vi MiFi) के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता देते है कि Vi का MiFi एक पोर्टेबल वाई-फाई हॉटस्पॉट डिवाइस (Vi MiFi) है, जो JioFi की तरह काम करता है, यानि इसी की तर्ज पर इसे देखा जा सकता है। हालांकि एक डिवाइस (Vi MiFi) Reliance Jio की ओर से पेश किया गया है, लेकिन जिस Vi MiFi की हम बात कर रहे है, यह Vodafone Idea के यूजर्स के लिए खासतौर पर निर्मित डिवाइस (Vi MiFi) है। 

इस डिवाइस (Vi MiFi) की खास बात यह है कि आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं क्योंकि यह आपकी पैंट की जेब में या बैग पैक में आसानी से फिट हो सकता है। एक अन्य खास बात के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते है कि Vodafone Idea के कहना है कि इस डिवाइस (Vi MiFi) के साथ आप लगभग 10 अन्य डिवाइस (Vi MiFi) बड़ी ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यह बेहद ही क्यूट सा दिखने वाला डिवाइस (Vi MiFi) है। 

डिवाइस (Vi MiFi) 150Mbps के अधिकतम स्पीड के सपोर्ट के आता है। आप इस छोटे से गैजेट (Vi MiFi) को आसानी से चार्ज भी कर सकते हैं। वीआई (Vi) MiFi 2700mAh की बैटरी के साथ आता है। आप इसे दिनभर में कभी और कहीं भी इस्टेमाल कर सकते हैं। 

वीआई (Vi) MiFi के साथ कौन से प्लांस (Plans) लिए जा सकते हैं

वीआई (Vi) MiFi के साथ आपको कुछ चुनिंदा पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) ही मिलते हैं। Vi MiFi के साथ डेटा प्राप्त करने के लिए आप कंपनी के अनलिमिटेड (Unlimited) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) नहीं खरीद सकते, क्योंकि यह मात्र Postpaid यूजर्स के लिए ही आता है।

इस गैजेट (Vi MiFi) के साथ आप Vodafone idea के दो प्लांस (Plans) को आसानी से ले सकते हैं, और इन प्लांस (Plans) के साथ आपको काफी कुछ ऑफर भी किया जा रहा है, आइए जानते है कि आपको इस गैजेट (Vi MiFi) के साथ क्या ऑफर किया जाने वाला है, इसके अलावा आखिर आपको किस कीमत में यह प्लांस (Plans) मिल जाएंगे। पहला प्लान (Plan) 399 रुपये में आता है, और यह 50GB डेटा और 200GB डेटा रोलओवर सुविधा प्रदान करता है। हालांकि अगर आप इसके साथ मिलने वाले डेटा को अगर इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपको इसके बाद से हर एक GB के लिए 20 रुपये का खर्च करना पड़ सकता है। आइए अब जानते है कि आखिर इसके साथ आपको दूसरा कौन सा प्लान (Plan) मिल रहा है। 

कंपनी के इस गैजेट (Vi MiFi) के साथ आप 499 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) भी ले सकते हैं। इस प्लान (Plan) में आपको लगभग 399 रुपये वाले प्लान (Plan) के जैसे ही ऑफर मिलते हैं, हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको 50GB के स्थान पर 90GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि डेटा के खत्म होने के बाद आप जानते ही हैं कि आपको कितना पैसा 1GB इंटरनेट के लिए अदा करना होगा। ये तो रही इस Vi MiFi डिवाइस (Vi MiFi) के साथ खरीदे जाने वाला प्लांस (Plans) की लेकिन अगर आप इस डिवाइस (Vi MiFi) को खरीदते हैं तो आपको कितना पैसा खर्च करना होगा, आइए जानते हैं। 

भारत में वीआई (Vi) MiFi कीमत क्या है

बता दें कि वीआई (Vi) MiFi  (मीफाई) को खरीदने के लिए यूजर्स को 2,000 रुपये देने होंगे। इस राशि में सभी टैक्स भी शामिल हैं। कंपनी इसे बैंगलोर, पुणे, ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई, दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, गाजियाबाद, गुड़गांव, अहमदाबाद, सूरत, कोलकाता, राजकोट, कोच्चि और बड़ौदा जैसे शहरों में यूजर्स को दे रही है, आप किसी भी रीटेल स्टोर पर जाकर भी इस डिवाइस (Vi MiFi) को खरीद सकते हैं। 

एक नया सिम (SIM) भी लेना होगा

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि उपयोगकर्ताओं को वीआई (Vi) MiFi के लिए एक नया वीआई (Vi) पोस्टपेड (Postpaid) सिम (SIM) भी लेना होगा, ताकि यह 4G नेटवर्क (Network) से जुड़ सके। आप डिवाइस (Vi MiFi) को कंपनी की वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo