Vi के धमाकेदार Recharge Plans, एक रिचार्ज पर एक साल की सेवा और हर रात फ्री मिलेगा इंटरनेट

Vi के धमाकेदार Recharge Plans, एक रिचार्ज पर एक साल की सेवा और हर रात फ्री मिलेगा इंटरनेट
HIGHLIGHTS

BSNL के साथ साथ तीनों निजी कंपनी यानि Reliance Jio, Airtel और Vi एक दूसरे को टक्कर देने के लिए एक दूसरे के सामने कई रिचार्ज प्लांस पेश करते हैं

इतना ही नहीं, तीनों ही कंपनियों के पास अपने अपने स्तर पर लॉंग टर्म के प्लांस हैं

हम आपको Vi और Airtel के लॉंग टर्म प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो एक साल के लिए आपको रिचार्ज की टेंशन से मुक्ति दे सकते हैं

BSNL के साथ साथ तीनों निजी कंपनी यानि Reliance Jio, Airtel और Vi एक दूसरे को टक्कर देने के लिए एक दूसरे के सामने कई रिचार्ज प्लांस (Recharge Plans) पेश करते हैं। इतना ही नहीं, तीनों ही कंपनियों के पास अपने अपने स्तर पर लॉंग टर्म (Long Term) के प्लांस (Plans) हैं। अब अगर आप एक ही सिंगल रिचार्ज (Single Recharge) करके एक साल के लिए टेंशन फ्री होना चाहते हैं तो आप इनमें से कई लॉंग टर्म प्लांस (long term plans) को ट्राई कर सकते हैं। हालांकि यहाँ हम आपको Vi और Airtel के लॉंग टर्म प्लांस (Long Term Plans) के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो एक साल के लिए आपको रिचार्ज (Recharge) की टेंशन से मुक्ति दे सकते हैं। हालांकि Vi के प्लांस के साथ आपको हर रात फ्री इंटरनेट (Internet) की अनोखी सुविधा मिलती है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के धांसू रिचार्ज प्लांस जो आते हैं कम कीमत और ज्यादा डेटा के साथ, देखें क्यूँ हैं खास

Vi के एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान 

वीआई (Vi) अपने उपयोगकर्ताओं को कुछ रोमांचक लाभों के साथ तीन एक वर्षीय प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) प्रदान करता है। इस लिस्ट में पहला प्लान (Plan) 1,799 रुपये की कीमत वाला है और इस प्लान (Plan) के साथ आपको अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call) और कुल 3600 SMS भी दिए जाते हैं। इतना ही इस प्लान (Plan) में आपको 24GB डेटा (Data) प्रदान किया जाता है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (validity) 365 दिनों की है। इस प्लान (Plan) के साथ वीआई मूवीज (Vi Movies) और टीवी (Vi TV) का एक्सेस आपको फ्री में दिया जाता है। 

Vi one year validity plans

अन्य दो प्लान (Plan) डेली (Daily) डेटा (Data) प्लान (Plan) हैं। पहले की कीमत 2,899 रुपये है जबकि दूसरे की कीमत 3,099 रुपये है। ये दोनों प्लान (Plan) 1.5GB और 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100 SMS प्रतिदिन प्रदान करते हैं। एकमात्र बड़ा अंतर यह है कि 3,099 रुपये के प्लान (Plan) के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) का एक साल का एक्सेस फ्री में मिलता है। 

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

इसके अलावा, ये दोनों प्लान (Plan) "बिंज ऑल नाइट" फीचर की पेशकश करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड इंटरनेट (Unlimited Internet) का उपयोग करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता सोमवार से शुक्रवार से शनिवार और रविवार तक अपने अप्रयुक्त डेटा (Data) को भी ले सकते हैं जिसे "वीकेंड रोल ओवर" लाभ कहा जाता है। इसके अलावा यूजर्स को हर महीने 2GB डेटा (Data) बैकअप भी बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिलता है।

भारती एयरटेल के एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान 

भारती एयरटेल (Airtel) भी वीआई (Vi) के समान ही वार्षिक प्लांस (Plans) की पेशकश करता है लेकिन डेटा (Data) लाभ और कीमत में कुछ अंतर है। पहला प्लान (Plan) वीआई (Vi) के समान है क्योंकि यह 1,799 रुपये की कीमत में आता है। इसके अलावा इसमें आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) के साथ कुल 24GB डेटा (Data) और 365 दिनों के लिए कुल 3600 SMS मिलते हैं। अन्य दो प्लान (Plan) डेली डेटा (Data) प्लान (Plan) हैं। पहले की कीमत 2,999 रुपये है जबकि दूसरे की कीमत 3,359 रुपये है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

airtel one year validity plans

इन दोनों प्लान (Plan) में प्रतिदिन 2GB और 2.5GB डेटा (Data) के साथ-साथ अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉल (Voice Call) और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, दोनों प्लान्स (Plans) Disney+ Hotstar के एक्सेस के साथ भी आते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio का एक प्लान और फ्री OTT के साथ ही परिवार वालों के लिए भी खास बेनिफ़िट

इनके अलावा, भारती एयरटेल (Airtel) के सभी प्लांस Amazon Prime Video के मोबाइल एडिशन के साथ लाभ के साथ आते हैं। हालांकि इसके अलावा विंक म्यूजिक, शॉ एकेडमी, फ्री हेलोट्यून्स और बहुत कुछ भी इन प्लांस में मिलते हैं। 

नोट: Airtel और Vodafone idea के बेस्ट रिचार्ज प्लांस!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo