Vodafone Idea (Vi) ने मचा दिया हंगामा, दे रहा ऐसे धुआंधार Offer के Jio-Airtel भी हुए फेल

Updated on 02-Jan-2022
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea अपने यूजर्स को सबसे खास ऑफर देने के लिए जाना जाता है

2022 में अपने इन ऑफर्स के चलते ही Vi सभी मोर्चों पर Jio-Airtel से आगे रहने वाला है

आज हम आपको Vi के सबसे दमदार तीन यूनीक ऑफर्स के बारे में बताने वाले हैं

बाजार में बड़ी आसानी से इस बात को देखा जा सकता है कि वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) (Vi) अपने प्रतिद्वंदीयों जैसे  रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) और भारती एयरटेल (Airtel) के अलावा अन्य से ग्राहक और राजस्व बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की कोशिश कर रही है। हालांकि जब हम किसी भी ऐसे ऑफर (Offer) की बात करते हैं जो यूजर्स को बाग बाग कर सकते हैं तो Jio-Airtel-BSNL की तरह ही Vi भी कतार में आगे रहने की पूरी कोशिश करता है, हालांकि ऐसा भी कह सकते है कि Vi किसी से भी पीछे नहीं है, बल्कि देखा जा सकता है कि Vi अपने यूजर्स को ऐसे ऑफर (Offer) देता है, जो अन्य किसी भी टेलिकॉम कंपनी के पास नहीं है। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

हुमने देखा है कि पिछले साल यानि 2021 में एयरटेल (Airtel) ने अपने प्लांस (Plans) के टैरिफ में बढ़ोत्तरी की है, जिसके बाद लगभग भी कंपनियों ने अपने प्लांस (Plans) की कीमत में इजाफा किया है, हालांकि इस लिस्ट से अभी भी BSNL बाहर है। अब अगर हम कीमत की बढ़ोत्तरी और प्लांस (Plans) में बदलाव की बात करें तो इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि Vi अपने यूजर्स को जो ऑफर (Offer) दे रहा है, वह सबसे ज्यादा हैं। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि अपने इन ऑफर्स और प्लांस (Plans) के चलते ही 2022 में Airtel-Jio के मुकाबले Vi बेहद ही आगे है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो आपको सबसे पहले Vi की ओर से दिए जाने वाले इन यूनीक ऑफर्स को जरूर देख लेना चाहिए। आइए जानते है कि आखिर कैसे Vi (Vodafone Idea), Airtel aur Jio के मुकाबले आगे है, और कौन से यूनीक ऑफर (Offer) आपको दिए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

Vi ऑफर (Offer) कर रहा है सबसे तगड़े 3 ऑफर (Offer)

हमने देखा है कि 2021 में, Vodafone Idea ने अपने प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के साथ दिए जाने वाले ऑफर्स और बेनेफट्स को रीब्रांड करके 'Vi Hero Unlimited' के तौर पर पेश किया था। अब देखा जा रहा है कि टैरिफ बढ़ोतरी यानि प्लांस (Plans) की कीमत में इजाफे के बाद ऐसा देखा जा रहा है कि अब जो भी ऑफर (Offer) किसी भी प्लान (Plan) के साथ अतिरिक्त तौर पर दिए जाने वाले बेनेफिट आदि को अब Vi Hero Unlimited के तहत ही जोड़ दिया जाने वाला है। आइए अब नजर डालते हैं Vi के सबसे यूनीक 3 ऑफर्स के बारे में…!

Vi का पहला यूनीक ऑफर (Offer) क्या है?

अगर पहले सबसे यूनीक Vi Offer की बात की जाए तो यह 'डेटा (Data) डिलाइट्स' (Data Delights) नाम से जाना जाता है। यह एक ऐसा ऑफर (Offer) है जो यूजर्स को हर महीने 2GB इमरजंसी डेटा (Data) प्रदान करेगा जिसे उपयोगकर्ता द्वारा एक दिन में दो बार 1GB के रूप में लिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने नई कीमत के साथ बदला अपना पुराना रिचार्ज, ऐप से रिचार्ज करने पर अभी है डिस्काउंट

Vi का दूसरा यूनीक ऑफर (Offer) क्या है?

दूसरा यूनीक ऑफर (Offer) वीकेंड डेटा (Data) रोलओवर (Weekend Data Rollover) ऑफर (Offer) है। वीकेंड डेटा (Data) रोलओवर ऑफ़र के साथ, उपभोक्ता अपने सभी बचे हुए फ़ेयर-यूज़-पॉलिसी (एफयूपी) डेटा (Data) का उपयोग वीकेंड पर कर सकते हैं। 

Vi का तीसरा यूनीक ऑफर (Offer) क्या है?

तीसरा यूनीक ऑफर (Offer) बिंग ऑल नाइट (Binge All Night) ऑफर (Offer) है। यह एक दमदार ऑफर (Offer) है, जिसके माध्यम से यूजर्स हर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अनलिमिटेड (unlimited) डेटा (Data) का इस्तेमाल हाई-स्पीड में कर सकते हैं। इन घंटों में जो डेटा (Data) का इस्तेमाल आप करते हैं उससे किसी भी प्रकार से आपके डेली FUP डेटा (Data) पर कोई असर नहीं पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: 2022 में आ सकता है इन टॉप 5 वेब सीरीज़ का अगला पार्ट, पाताल लोक से पंचायत और ये नाम हैं शामिल

इसके अलावा, अपने अधिकांश प्लांस (Plans) के साथ vodafone idea वीआई (Vi) मूवी (Movie) और टीवी (TV) का एक्सेस भी प्रदान करता है, जो कि वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) की एक ओवर-द-टॉप (ओटीटी) पेशकश है। ये लाभ 299 रुपये और उससे अधिक के साथ आने वाले सभी प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स के साथ मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Jio ने Airtel को फिर दी पटखनी, इस मामले में आया टॉप पर, देखें Vodafone idea की क्या है पोजीशन

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :