Jio की टक्कर में Vi (Vodafone Idea) लाया दो नए प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड डेटा करता है ऑफर

Jio की टक्कर में  Vi (Vodafone Idea) लाया दो नए प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड डेटा करता है ऑफर
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi ने पिछले महीने कई प्रीपेड प्लान पेश किए हैं

नए कदम के तौर पर Vodafone Idea (Vi) की ओर से भी यह सामने आया है कि कंपनी ने ऐसे ही प्लान्स को पेश किया है जिनमें आपको डेटा और कॉलिंग लाभ तो मिल रहे हैं लेकिन इन प्लान्स में आपको एसएमएस लाभ नहीं मिलता है

इन प्लान्स की कीमत 99 रुपये और 109 रुपये है। 99 रुपये के प्रीपेड प्लान में 18 दिनों के लिए 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है जबकि 109 रुपये के प्लान में 20 दिनों के लिए समान लाभ मिलते हैं

टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi ने पिछले महीने कई प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इनमें से कई प्रीपेड प्लान कम रेंज में आते हैं और बेहद ही सस्ते भी हैं लेकिन इनमें आपको सभी लाभ या बेनेफिट्स नहीं मिलते हैं। नए कदम के तौर पर Vodafone Idea (Vi) की ओर से भी यह सामने आया है कि कंपनी ने ऐसे ही प्लान्स को पेश किया है जिनमें आपको डेटा और कॉलिंग लाभ तो मिल रहे हैं लेकिन इन प्लान्स में आपको एसएमएस लाभ नहीं मिलता है। अर्थात् कंपनी ने अपने दो नए प्लान्स को बिना SMS बेनेफिट्स के ही लॉन्च कर दिया है। 

इन प्लान्स की कीमत 99 रुपये और 109 रुपये है। 99 रुपये के प्रीपेड प्लान में 18 दिनों के लिए 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है जबकि 109 रुपये के प्लान में 20 दिनों के लिए समान लाभ मिलते हैं। हालांकि ये प्लान आपको कई लाभ तो देते हैं जो अनलिमिटेड भी हैं, लेकिन इन प्लान्स में आपको आउटगोइंग एसएमएस नहीं मिलते हैं। हालाँकि, टेल्को ने इन प्लान्स से आने वाले एसएमएस के बारे में कुछ भी नोट नहीं किया है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को आदर्श रूप से ओटीपी संदेश प्राप्त होने चाहिए।

हाल ही में पेश किए गए लो-रेंज प्लान के बारे में बात करते हुए, वीआई ने 128 रुपये का प्रीपेड प्लान वाउचर भी लॉन्च किया है जो कॉलिंग लाभ देता है। प्लान आपको नेटवर्क के भीतर 10 लोकल नाईट मिनट प्रदान करती है। यह प्लान सभी स्थानीय और राष्ट्रीय कॉलों के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड का शुल्क भी लेता है। यह प्लान रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक और लोकल, एसटीडी और आईएसडी कॉल के लिए 1 रुपये, 1.5 रुपये और 5 रुपये चार्ज करता है। प्लान वाउचर की वैधता 28 दिनों की है।

एयरटेल ने पिछले हफ्ते 128 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया था, जो टॉकटाइम या कॉलिंग बेनिफिट्स की पेशकश नहीं करता है, जिसका इस्तेमाल प्लान को एक्टिव रखने के लिए किया जा सकता है। एयरटेल के 128 रुपये के प्रीपेड प्लान में लोकल और एसटीडी कॉलिंग 2.5 पैसे प्रति सेकंड के साथ स्थानीय और एसटीडी एसएमएस क्रमशः 1 रुपये और 1.5 रुपये है। प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह शून्य टॉकटाइम और शून्य डेटा लाभ प्रदान करता है।

वीआई यानी वोडाफोन आईडिया ने 447 रुपये की कीमत में बिना किसी डेली लिमिट वाला बल्क डेटा प्लान भी लॉन्च किया है। इस प्लान में दैनिक डेटा सीमा नहीं है जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता जितना चाहें उतना डेटा उपभोग कर सकते हैं जब तक कि सीमा समाप्त न हो जाए। यह प्लान 60 दिनों के लिए बिना किसी डेली डेटा लिमिट के प्लान में 50GB डेटा प्रदान करती है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यह वीआई फिल्मों और टीवी तक भी पहुंच प्रदान करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo