फेसबुक पर जल्द मिलेगे ख़बरों और मौसम के नोटिफिकेशन

Updated on 28-Oct-2015
HIGHLIGHTS

फेसबुक के अलर्ट में कम्युनिटी न्यूज़ और इवेंट, तूफान की चेतावनी और मौसम से जुड़ी जानकारियों को भी शामिल किया जाएगा. टेलीविज़न प्रोग्राम और सिनेमा को लेकर भी सुझाव दिया जाएगा.

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आने वाले दिनों में अपने यूजर्स को ज्यादा पर्सनलाइज्ड इंफॉर्मेशन मुहैया कराई जाएगी. कंपनी ने सोमवार को जानकारी दी है कि अब यूज़र को स्पोर्ट्स के स्कोर, मौसम की जानकारी और स्थानीय खबरों का भी अपडेट मिलेगा. फेसबुक ऐप इस्तेमाल करने वाले यूज़र को अब तक दोस्तों के पोस्ट, बर्थडे और आने वाले इवेंट के नोटिफिकेशन मिलते हैं.

आपको बता दें कि इसके साथ ही फेसबुक के अलर्ट में कम्युनिटी न्यूज़ और इवेंट, तूफान की चेतावनी और मौसम से जुड़ी जानकारियों को भी शामिल किया जाएगा. टेलीविज़न प्रोग्राम और सिनेमा को लेकर भी सुझाव दिया जाएगा.

इस मामले पर फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर कीथ पीयरिस ने बताया है कि, "हमें ऐसे फीडबैक मिले थे कि यूज़र और ज्यादा जानकारियां चाहते हैं. और सभी एक ही जगह उपलब्ध होनी चाहिए.''

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यूज़र इन मैसेज को अपनी सुविधा और इच्छा के अनुसार पर्सनलाइज़ कर सकते हैं.

फेसबुक ने बताया कि नए फ़ीचर को धीरे-धीरे एंड्रॉयड और IOS डिवाइस पर रिलीज़ किया जाएगा. हालांकि, नए नोटिफिकेशन फ़ीचर को यूज़र को खुद सेंटिग्स में जाकर एक्टिवेट करना होगा.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :