अमेरिकी प्रशासन ने डाटा लीक मामले में फेसबुक की जांच की पुष्टि की

Updated on 27-Mar-2018
By
HIGHLIGHTS

राजनीतिक विश्लेषक कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका को करीब पांच करोड़ यूजर्स का डाटा लीक किए जाने के मामले में फेसबुक की जांच की जा रही है।

अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमिशन ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि राजनीतिक विश्लेषक कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका को करीब पांच करोड़ यूजर्स का डाटा लीक किए जाने के मामले में फेसबुक की जांच की जा रही है। 

एफटीसी ने कहा कि उसने फेसबुक की गोपनीयता से जुड़ी कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करती हालिया मीडिया रिपोर्ट्स को बेहद गंभीरता से लिया है।
एफटीसी ब्यूरो ऑफ कंज्यूमर प्रोटेक्शन के कार्यवाहक निदेशक टॉम पाल ने कहा, "आज, एफटीसी इस बात की पुष्टि करता है कि इन कार्यप्रणालियों की गैर सार्वजनिक जांच जारी है।"  

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

टॉम पाल ने इस बात पर जोर दिया कि एजेंसी यूजर्स के डाटा की सुरक्षा के लिए सभी साधनों का प्रयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसा एक प्रमुख साधन डाटा की गोपनीयता शर्तो को पूरा न करने वाली या कानून का उल्लंघन करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करना है।

एक सप्ताह पूर्व लाखों यूजर्स का डाटा लीक होने की बात उजागर होने के बाद आई खबरों में कहा गया था कि एफटीसी इस मामले की जांच कर रहा है। सोमवार को एफटीसी की इस घोषणा के बाद फेसबुक के शेयरों में 6 प्रतिशत की गिरावट आ गई।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By