Android Q में आ सकता है ‘deep-press’ फंक्शन, जानें खासियत

Android Q में आ सकता है ‘deep-press’ फंक्शन, जानें खासियत
HIGHLIGHTS

गूगल के लेटेस्ट एंड्राइड वर्ज़न Android Q Beta को Google I/O 2019 में 7 मई 2019 में होने वाले इवेंट के दौरान रिलीज़ किये जाने की उम्मीद है।

खास बातें:

  • Android Q Beta को Google I/O 2019 में किया जा सकता है रिलीज़
  • 3D टच फंक्शन सपोर्ट के साथ आ सकता है Android Q
  • 7 मई 2019 को Google I/O का आयोजन

 

Google पहले ही Android Q के दो वर्ज़न को यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा चुका हिअ वहीँ अब जल्द ही तीसरे एंड्राइड वर्ज़न को लाये जाने की तैयारी कर रहा है। गोले सिलेक्टेड यूज़र्स के लिए Android Q beta वर्ज़न ला सकता है। हाल ही में आयी रिपोर्ट के मुताबिक Android operating system नेटिव 3D Touch जैसे फीचर के साथ आ सकता है। यह ठीक वैसे ही होगा जैसे  iPhones पर 3D टच यूज़र्स को मिलता है।

ऐसा लगता है कि Google लॉन्ग प्रेस गेस्टुरेस का रुख कर  है जिसे कंपनी ने Android Oreo के ऐप लांचर में जोड़ा है। 9to5Googleकी रिपोर्ट्स की मानें तो  “MotionEvent” function के डॉक्युमेंट के मुताबिक अपकमिंग Android Q फीचर को “deep press,”का नाम दिया जा सकता है। ऐसा लगता है कि Google लॉन्ग प्रेस गेस्टुरेस का रुख कर  है जिसे कंपनी ने Android Oreo के ऐप लांचर में जोड़ा है। 9to5Googleकी रिपोर्ट्स की मानें तो  “MotionEvent” function के डॉक्युमेंट के मुताबिक अपकमिंग Android Q फीचर को “deep press,”का नाम दिया जा सकता है।

आने वाला 3D Touch का डीप प्रेस फीचर यूज़र्स द्वारा डिस्प्ले को प्रेस डाउन किये जाने के दौरान काम करेगा। इस डीप प्रेस से वही मेनू और जानकारी मिलती है जो लॉन्ग प्रेस से मिलती है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि किस तरह से यह एंड्राइड Q का लेटेस्ट वर्ज़न काम करता है।

रूमर्स के मुताबिक कंपनी इस लेटेस्ट फीचर को Google Pixel 4 flagship फ़ोन्स में ला सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रह अहइ कि ये स्मार्टफोन्स इसी साल यानी 2019 में आ सकते हैं। इस तीसरे Android Q Beta version को Google I/O 2019 में भी रैली किये जाने की उम्मीद है जो 7 मई को होने वाला है। Android Q OS Beta 4 को जून में उपलब्ध कराया जा सकता है। वहीँ Beta 5 और 6 को फ़ाइनल टेस्टिंग के लिए Q3 2019 में उपलब्ध कराया जा सकता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Google Pixel पर मिनटों में ऐसे इंस्टॉल कर सकते हैं Android Q Developer Beta

गीकबेंच पर दिखा Android Q पर रन करता Google Pixel 2

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo