अब ट्विटर पर ही रिव्यु पढ़ें और सामान खरीदें

अब ट्विटर पर ही रिव्यु पढ़ें और सामान खरीदें
HIGHLIGHTS

ट्विटर ने अपने नए फीचर प्रोडक्ट पेजेज और कलेक्शन्स को लॉन्च किया है, इसके माध्यम से आप ट्विटर पर ही प्रोडक्ट्स के रिव्यु पढ़ सकते हैं और वहीँ से उन्हें खरीद भी सकते हैं.

ट्विटर ने अपने एक नए फीचर प्रोडक्ट पेजेज और कलेक्शन्स को लॉन्च किया है, इसके माध्यम से ट्विटर यूजर्स इस प्लेटफार्म को इस्तेमाल कर इस बात की पुष्टि कर सकते है कि वह क्या खरीदने वाले हैं, या खरीदने जा रहे हैं. इनके बारे में वह केवल पढ़ ही नहीं सकते पर वह ट्विटर पर ही इन्हें खरीद भी सकते हैं. प्रोडक्ट पेजेज त्वीट्स का एक एकीकरण है, इसके साथ ही इसमें किसी प्रोडक्ट के बारे में रिव्यु, और उससे जुडी जानकारी मुहैया कराई गई है. और यहाँ एक बटन भी है जिसके माध्यम से आप इस प्रोडक्ट को आप खरीद भी सकते हैं. क्या आप जानते हैं कैसे करें सस्ती और किफायती ऑनलाइन शॉपिंग? अगर नहीं तो यहाँ पढ़ें कैसे.

इस बटन से आपको खरीददारी की पुष्टि हो जायेगी और इसके बाद किसी अन्य वेबसाइट पर जाकर आप इसे अपना बना सकते हैं, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि रिटेलर आपको क्या प्रदान कर रहा है, या आप किस वेबसाइट पर जा सकते है. इसके साथ ही अगर कलेक्शन्स की बात करें तो यह प्रोडक्ट्स की एक फ़ेहरिस्त है, और यह खुद ब्रांड्स के द्वारा ही बनाई गई है या कुछ चुनिंदा लोगों के समूह द्वारा इसका निर्माण किया गया है ऐसा भी कहा जा सकता है. फेसबुक स्टार बनने के सरल उपाए यहाँ जानें.

यह दो फीचर 41 ब्रांड्स के साथ साझेदारी करके लॉन्च किये गए हैं, इनमें जाने माने हाई प्रोफाइल वाले ब्रांड्स भी शामिल हैं जैसे बीट्स, डिज्नी और नाइके आदि. इन ब्रांड्स ने यह कलेक्शन बनाया है.

अपने इस ई-कॉमर्स फीचर को बढ़ावा देने के लिए, ट्विटर अपनी सेल के फिसद पर ध्यान नहीं देगा, जैसा बाकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स करते हैं जैसे अमेज़न और ईबे. हालाँकि इसे भविष्य में बदल जरुर दिया जाएगा. यह फीचर वेब और ट्विटर के आधिकारिक एंड्राइड और आईओएस ऐप्स पर का करेगा.

Kishore Ganesh
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo