ट्विटर ने पेश किया नया फीचर ‘मोमेंट्स’

Updated on 08-Oct-2015
HIGHLIGHTS

इस फीचर के जरिए यूजर्स ट्विटर पर मौजूद सबसे बेहतर स्टोरी या गतिविधि को पलक झपकते देख सकेंगे.

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इस नए फीचर का नाम 'मोमेंट्स' रखा गया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स ट्विटर पर मौजूद सबसे बेहतर स्टोरी या गतिविधि को पलक झपकते देख सकेंगे. मोमेंट्स टैब अभी अमेरिका में एंड्रायड, आईफोन और डेस्कटॉप वेब पर उपलब्ध है.

मोमेंट्स के टैब को क्लिक करने के साथ ही यूजर के सामने एक विषयवस्तु और उसका विवरण आ जाएगा. टैब पर एक बार टैप करने से ट्वीट पूरी तरह से सामने आ जाएगा. इसे आप फेवरेट ट्वीट बना सकते हैं और रिट्वीट कर सकते हैं. दोबारा टैप करने से ट्वीट अपने आप फेवरेट हो जाता है.

यह जानकारी ट्विटर ने अपने ब्लॉग पर दी है. ब्लॉग में कहा गया है कि, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसे फॉलो करते हैं. मोमेंट्स के जरिए आप बस एक आइकन दबाकर ट्विटर की सबसे बेहतर चीजों तक पहुंच सकेंगे. बस, आप नए टैब मोमेंट्स तक पहुंचिए और ट्विटर पर मौजूद सभी स्टोरी को अपने सामने हाजिर होते देखिए."

इसके साथ ही ब्लॉग में बताया गया है कि, मोमेंट्स के दाहिने कोने में एक नीला बिंदु आने का अर्थ यह होगा कि कुछ देर पहले देखी गई स्टोरी में कुछ नई बातें जुड़ चुकी हैं और आप चाहें तो इन्हें देख सकते हैं.

इसके साथ ही ब्लॉग पर लिखा गया है कि, ब्लॉग में कहा गया है कि यूज़र बीते कुछ दिनों की स्टोरी देखने के लिए मनोरंजन और खेल जैसे विषयों के बीच लगातार 'स्वाइप' करते रह सकते हैं. स्मार्टफ़ोन पर टैब को दबाने के साथ ही मोमेंट्स की सूची आपके सामने आ जाएगी. चूंकि नई स्टोरी लगातार आती रहती हैं, इसलिए यह सूची भी लगातार अपडेट होती रहेगी.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :