ट्विटर ला रहा है नया ‘बुकमार्क्‍स’ फीचर

Updated on 25-Nov-2017
By
HIGHLIGHTS

कंपनी के उत्पाद प्रमुख कीथ कोलेमैन ने ट्वीट कर बताया कि 'सेवफॉरलेटर' फीचर बढ़िया काम कर रहा है।

ट्विटर एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिसका नाम 'बुकमार्क्‍स' है, जो उसके 33 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर्स को व्यक्तिगत रूप से ट्वीट को चिन्हित करने की सुविधा देगा, ताकि वे अपनी सुविधानुसार बाद में उसे पढ़ सकें। 

अक्टूबर में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ने घोषणा की थी कि वह बुकमार्किं ग फीचर को विकसित कर रहा है ताकि ट्विट्स को सुरक्षित किया जा सके।

कंपनी के उत्पाद प्रमुख कीथ कोलेमैन ने ट्वीट कर बताया कि 'सेवफॉरलेटर' फीचर बढ़िया काम कर रहा है।

कंपनी का स्टॉफ प्रोडक्ट डिजायनर टीना कोयामा ने गुरुवार देर रात एक ट्वीट में कहा, "'सेवफॉरलेटर' दल की तरफ से जारी सूचना। हमने अपने फीचर को 'बुकमार्क्‍स' नाम दिया है, क्योंकि यह सामग्री को सेव करने के लिए सबसे प्रचलित टर्म है। साथ ही यह नेविगेशन के अन्य फीचर्स के नामों के साथ भी बिल्कुल सही बैठता है।"

टेकक्रंच की रिपोर्ट में बताया गया कि इस फीचर से यूजर्स अब हार्ट बटन दबाने की बजाए 'बुकमार्क्‍स' बटन दबाकर अपने पसंदीदा ट्वीट्स को बाद में पढ़ने के लिए एक जगह रख सकते हैं। जबकि 'फेवरेट' बटन फेसबुक के 'लाइक' या 'थम्स अप' बटन की तरह दिखता है।

ट्विटर की जेसर शाह ने कहा कि इस फीचर के लिए यूसर्ज ने अनुरोध किया था, खासतौर पर जापान के यूजर्स द्वारा इसकी काफी अधिक मांग की गई थी। 
 

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By