ट्वीट चुराने के लिए ट्विटर ने कई अकाउंट को रद्द किया

Updated on 12-Mar-2018
By
HIGHLIGHTS

इनमें से कई अकाउंट बहुत मशहूर लोगों के हैं जिनके लाखों की तादाद में प्रशंसक हैं।

ट्विटर ने 'ट्वीटडेकर्स' के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए कई मशहूर खातों को रद्द कर दिया है। इन खातों को ट्वीट चुराने और ट्वीट को वायरल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर रीट्वीट करने के लिए रद्द किया गया है। फ्लिपकार्ट पर ये स्मार्टफोंस मिल रहे हैं डिस्काउंट में

बजफीड के मुताबिक, इन खातों में डोरी, गर्लपोस्ट, सोडैमट्र, गर्लकोड, कॉमनव्हाइटगर्ल, टीनेजरनोट्स, फिनाह, होलीफैग और मेमेप्रोवाइडर शामिल हैं जिनपर कार्रवाई की गई है। इनमें से कई खाते बहुत मशहूर लोगों के हैं जिनके लाखों की तादाद में प्रशंसक हैं।

बिना श्रेय दिए लोगों के ट्वीट चुराने के अतिरिक्त इसमें से कुछ खातों को 'ट्वीटडेकर्स' के नाम से जाना जाता है।  ट्वीटडेकिंग ट्विटर की स्पैम नीति का घोर उल्लंघन है, जो उपयोगकर्ताओं को बेचने, खरीदने या खाते की बातचीत को कृत्रिम रूप से बढ़ा चढ़ा कर बताने की इजाजत नहीं देती है। 

ट्विटर के नियमों के मुताबिक, इन नीति का उल्लंघन स्थायी निलंबन का आधार है।  पिछले सप्ताह, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के तीन स्कॉलरों द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया था कि ट्विटर पर राजनीति की सच्ची खबरों के बजाए झूठी खबरें बड़ी तेजी, गहराई और बड़े पैमाने पर फैल रही हैं।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By