‘एंड्राइड ट्विटर यूज़र्स’ का ट्वीट हुआ सार्वजनिक, जानें कैसे

Updated on 21-Jan-2019
HIGHLIGHTS

हाल ही में कुछ ट्विटर एंड्राइड यूज़र्स के प्राइवेट ट्वीट्स सार्वजानिक हुए हैं। लगभग हफ्ते भर पहले इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आये एक बग की वजह से ऐसा हुआ। आपको बता दें कि 14 जनवरी को इस बग के बारे में पता चला था।

खास बातें:

  • ट्वीटर में आया बड़ा बग बना वजह
  • 'प्रोटेक्ट योर ट्वीट' की सेटिंग करने वाले यूज़र्स हुए शिकार
  • पिछले हफ्ते बग का हुआ था खुलासा

 

ट्विटर को लेकर एक बड़ी खबर का खुलासा हुआ है। हाल ही में ट्विटर पर एक्टिव कुछ यूज़र्स की निजी ट्वीट्स सार्वजनिक हुए हैं। जी हाँ, ऐसा कुछ एंड्राइड यूज़र्स के साथ हुआ है। आपको बता दें कि Twitter के “Protect your Tweets” फीचर को यूज़र्स की प्राइवेसी के चलते रखा गया था जिससे उनका डाटा या ट्वीट्स सुरक्षित रहें। इस बग का खुलासा 14 जनवरी को हुआ था।

वहीं ट्विटर ने इस सम्बन्ध में एक सार्वजनिक ट्वीट जारी करते हुए इन यूज़र्स को ट्वीट किया है कि बग से प्रभावित सभी यूज़र्स “Protect your Tweets” फीचर को फिर से 'इनेबल' कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस फीचर को बग आने के दौरान कंपनी ने कई एकाउंट्स पर 'डिसेबल' कर दिया था। वहीं अब कंपनी ने अपनी तरफ से यह साफ़ कर दिया है कि बग को फिक्स कर दिया गया है और यूज़र्स वापस इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं।

जहां एंड्राइड यूज़र्स के लिए यह समस्या साने आयी वहीं इस बग ने iOS और डेस्कटॉप यूजर्स को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बग की वजह से 3 नवंबर 2014 से 14 जनवरी 2019 तक अपने अकाउंट में Protect your Tweets की सेटिंग करने वाले यूजर्स प्रभावित हुए हैं। ट्विटर ने अपने हैंडल से इस बग की पुष्टि भी की है।

https://twitter.com/TwitterSupport/status/1085962719444889600?ref_src=twsrc%5Etfw

हालाँकि ट्विटर के पास प्रभावित यूज़र्स की कोई लिस्ट तो नहीं है लेकिन इसके बावजूद इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का कहना है कि काफी तादाद में यूज़र्स इस बग से प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही ट्विटर ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस घटना के बाद Protect your Tweets फीचर से सम्बंधित और साथ ही बाकी सभी बग्स को फिक्स कर दिया गया है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :