ट्विटर ने हिंसा, दुरुप्रयोग रोकने के लिए बनाई नई योजना

Updated on 19-Oct-2017
By
HIGHLIGHTS

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक दोरसे द्वारा हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ और अधिक आक्रामक कार्रवाई करने की घोषणा के बाद माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने नए नियम बनाए हैं, जो जल्द ही लागू होंगे.

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक दोरसे द्वारा हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ और अधिक आक्रामक कार्रवाई करने की घोषणा के बाद माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने नए नियम बनाए हैं, जो जल्द ही लागू होंगे. वायर्ड कॉम के पास कंपनी के आंतरिक ईमेल की कॉपी है, जिसमें ट्विटर की सुरक्षा नीति के प्रमुख ने कंपनी के विश्वास और सुरक्षा परिषद के सदस्यों को लिखे ईमेल में फ्री स्पीच को बढ़ावा देने तथा हिंसा और यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए बनाए गए नए नियमों की जानकारी दी है. 

ट्विटर ने बुधवार को कहा, "हम आशा करते हैं कि हमारे दृष्टिकोण और आगामी बदलाव, साथ ही विश्वास और सुरक्षा परिषद के साथ हमारी भागीदारी यह दर्शाता है कि हम अपने नियमों में बदलाव पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही हम नए नियम बनाकर उसे लागू करेंगे."

ईमेल में कहा गया, "हम तत्काल और स्थायी रूप से उस खाते को बंद कर देंगे, जिसकी हम बिना सहमति के नग्नता फैलाने वाले मूल स्त्रोत के रूप में पहचान करेंगे और/या अगर कोई यूजर जानबूझकर किसी को लक्षित कर परेशान करने वाली सामग्री पोस्ट करता हुआ पाया जाएगा."

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By