ट्विटर के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी ने इस्तीफा दिया

ट्विटर के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी ने इस्तीफा दिया
HIGHLIGHTS

फेसबुक के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस के अगस्त तक कंपनी छोड़कर जाने की योजना संबंधी खबरों के बाद कोटेस के इस्तीफे की खबर आई है।

ट्विटर के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी माइकल कोटेस ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। कोटेस ने गुरुवार को ट्वीट कर इस्तीफा देने का ऐलान किया। वह 2015 में ट्विटर से जुड़े थे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "ट्विटर से जुड़ना एक अद्भुत अनुभव रहा लेकिन जैसा कि मैंने बीते कुछ सप्ताह पहले आंतरिक तौर पर कहा था कि मेरा समय लगभग खत्म होने वाला है। मैं इसे एक बेहतरीन सिक्योरिटी टीम के हवाले छोड़कर आश्वस्त महसूस कर रहा हूं।"

Amazon Samsung Carnival: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही हैं डील्स

द वर्ज के मुताबिक, कोटेस के स्थान पर अंतरिम रूप से जोसेफ कामेलेरी को नियुक्त किया गया है, जो सूचना, सुरक्षा एवं जोखिम विभाग में वरिष्ठ प्रबंधक हैं। फेसबुक के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस के अगस्त तक कंपनी छोड़कर जाने की योजना संबंधी खबरों के बाद कोटेस के इस्तीफे की खबर आई है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन की कंसल्टिंग कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की वजह से फेसबुक विवादों में घिरा हुआ है। आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप, ब्रेक्सिट अभियान और कई अन्य नेताओं की मदद के लिए इन डेटा का दुरुपयोग किया गया।

Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है कुछ खास ऑफर्स

इस बीच गूगल के सूचना सुरक्षा इंजीनियरिंग के निदेशक माइकल जेलाव्सकी ने भी 11 साल कंपनी से जुड़े रहने के बाद इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo