अब भारत में ब्लू टिक वालों को देना होगा हर महीने इतना पैसा, Musk ने साझा की जानकारी

Updated on 07-Nov-2022
By
HIGHLIGHTS

एलन मस्क ने रविवार को पुष्टि की कि नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा ब्लू टिक के साथ भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी

यानी भारत में भी अगले एक महीने के भीतर ब्लू टिक यूजर्स के लिए 8 डॉलर का नियम लागू हो जाएगा

एलन मस्क ने रविवार को पुष्टि की कि नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा ब्लू टिक के साथ भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी, यानी भारत में भी अगले एक महीने के भीतर ब्लू टिक यूजर्स के लिए 8 डॉलर का नियम लागू हो जाएगा। कंपनी ने पहले ही एप्पल आईओएस यूजर्स के लिए ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो वेरिफिकेशन (सत्यापन) और अन्य लाभ प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का ये धमाकेदार प्लान मिल रहा सस्ता; 1 रुपये के अंतर पर मिल रहे अनसुने बेनेफिट

ऐसे में एक ट्विटर फॉलोअर ने एलॉन मस्क को टैग करते हुए पूछा कि हम भारत में ट्विटर ब्लू रोल आउट की उम्मीद कब कर सकते हैं, तो टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया: उम्मीद है, एक महीने से भी कम समय में।

प्रभु नाम के यूजर ने ट्वीट किया- सुपर, यह तेज है! आगे देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि, यह 649 रुपये या उससे अधिक का हो सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इसमें जीएसटी शामिल है और क्या उसके लिए भारत में 10 डॉलर के करीब खर्च करने होंगे।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की: कीमत क्रय शक्ति समानता के अनुसार होगी, इसलिए हम जीएसटी के बाद 199 रुपये की उम्मीद कर सकते हैं। मस्क ने हालांकि यह नहीं बताया कि ट्विटर अपनी नई ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए भारतीय यूजर्स से कितना शुल्क लेगा।

यह भी पढ़ें: एप्पल 40 प्रतिशत शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे आगे

ऐप स्टोर पर नवीनतम अपडेट में उल्लेख किया गया है कि उपयोगकर्ताओं को ट्विटर पर सत्यापित होने के लिए नए ब्लू प्लान के लिए भुगतान करना होगा। ठीक उसी तरह जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं के खातों में आप ब्लू टिक दखते हैं।

ट्विटर के उत्पाद प्रबंधक एस्थर क्रॉफर्ड ने पुष्टि की कि योजना अभी तक शुरु नही हुई है, लेकिन कुछ उपयोगकर्ता हमें अपडेट करते हुए देख सकते हैं क्योंकि हम वास्तविक समय में परिवर्तनों का परीक्षण कर रहे हैं और उन्हें आगे बढ़ा रहे हैं।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा: ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर चुनिंदा देशों में 7.99 डॉलर प्रति माह के लिए संशोधित ट्विटर ब्लू लॉन्च किया है। ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए 8 डॉलर चार्ज करने पर, मस्क ने पहले कहा था, मुझे पूरे दिन ट्रैश करें, लेकिन इसकी कीमत 8 डॉलर ही होगी।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस23 फोन में लाइट परफॉर्मेस मोड लाएगा, देखें इसका काम

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By