सबसे तगड़ी Top Mileage वाली Bikes, इनकी कीमत भी कम है और इनपर खर्चा भी है कम

सबसे तगड़ी Top Mileage वाली Bikes, इनकी कीमत भी कम है और इनपर खर्चा भी है कम
HIGHLIGHTS

अगर आप अपने लिए एक Bike खरीदना चाहते हैं?

यहाँ आप कुछ टॉप Mileage वाली bikes के बारे में जान सकते हैं

इन bikes की कीमत तो कम है ही साथ ही इनपर आपका खर्चा भी बेहद कम होता है

देश में दुपहिया (Two-Wheeler) वाहन (Vehicle) परिवहन का सबसे सुविधाजनक, हल्का और तेज साधन है। देश में टू-व्हीलर मार्केट में अपार संभावनाएं भी नजर आती हैं, हम देख रहे है कि आजकल EV स्कूटरों ने बाजार में अपनी जगह बनाना शुरू कर दिया है। असल में इसका सबसे बड़ा कारण पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें हैं, अब ऐसे में लोग क्या करने वाले हैं, सही मायने में सभी या तो Electric Vehicles की ओर मुड़ने वाले हैं, या फिर एक ऐसे बाइक या कार की तलाश करने में जुटने वाले हैं, जो उन्हें अच्छी माइलेज प्रदान करें, यानि कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि जो लोगों पर पैसों का ज्यादा जोर न देकर, सस्ते में ही उनका काम करने में सक्षम हो। 

आप यहाँ इंडिया के बाजार में सबसे सस्ती Electric Cars के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इतना ही नहीं आपको जानकारी के लिए बता देते है कि अगर आप Two-Wheeler का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन चाहते हैं कि आप Electric bike या scooter पर स्विच न करें, और पेट्रोल पर ही आपका काम होता रहे तो हम आपके लिए लिए सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कुछ सबसे सस्ती Bikes की जानकारी ले आए हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि ये Top mileage bikes आपका काम आसानी से करने में सक्षम हैं। अब अगर आप बाइक या कार खरीदने से पहले विचार करने वाले सबसे महत्वपूर्ण पॉइंट्स पर जानकारी लेना चाहते हैं तो यहाँ आपको हम Top Mileage वाली बाइक्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में हो सकता है Apple A16 Bionic Processor, देखें डिटेल्स

यहाँ आप विस्तार से इन Top Mileage वाली Bikes के बारे में कीमत से लेकर इनके हार्डवेयर और अन्य जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। 

Bajaj Platina 100

इसका दिल्ली शहर में ex-showroom Price 59,869 रुपये है, हालांकि इस कीमत में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसकी इंजन कपैसिटी 102cc है, इसके अलावा इसमें आपको एयर कूल्ड सिस्टम भी मिलता है। इतना ही नहीं इसमें आपको 4 गेयर मिल रहे हैं। इसका फ्यूल टैंक 11 लीटर का है। इसके कम यानि 102cc वाले इंजन के कारण ही यह बेहतरीन माइलेज देने वाली सबसे सक्षम और सस्ती Bike है। 

Bajaj CT 100

इसका दिल्ली शहर में ex-showroom Price 53,696 रुपये है, हालांकि इस कीमत में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसकी इंजन कपैसिटी 102cc है, इसके अलावा इसमें आपको एयर कूल्ड सिस्टम भी मिलता है। इतना ही नहीं इसमें आपको 4 गेयर मिल रहे हैं। इसका फ्यूल टैंक 10.5 लीटर का है। इसके कम यानि 102cc वाले इंजन के कारण ही यह बेहतरीन माइलेज देने वाली एक दमदार और सस्ती Bike है।

यह भी पढ़ें: बधाई दो आ चुकी है OTT प्लेटफॉर्म पर, राधे श्याम से लेकर ये फिल्में भी होंगी जल्द OTT पर रिलीज़

TVS Sport

इसका दिल्ली शहर में ex-showroom Price 58,930 रुपये है, हालांकि इस कीमत में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस Bike की इंजन कपैसिटी 109.7cc है, इसके अलावा इसमें आपको एयर कूल्ड सिस्टम भी मिलता है। इतना ही नहीं इसमें आपको 4 गेयर मिल रहे हैं। इसका फ्यूल टैंक 10 लीटर का है। हालांकि पिछली दो बाइक के मुकाबले इसकी इंजन क्षमता कुछ ज्यादा है, लेकिन इसके बाद भी यह एक बेहतरीन काम दाम वाली धांसू Bike है। 

Bajaj Platina 110

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस बाइक का एक्स-शोरूम प्राइस 63,846 रुपये के आसपास है। हालांकि आपको इस कीमत में इस समय कुछ गिरावट या बढ़त भी देखने को मिल सकती है। यहाँ आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 115.45cc वाला इंजन मिल रहा है। हालांकि इसमें कोई भी एयर कूल्ड सिस्टम नहीं है। हालांकि इसमें आपको 5 गेयर मिल रहे हैं। इसमें आपको एक 11 लीटर का फ्यूल टैंक मिल रहा है। हालांकि इसमें आपको कुछ ज्यादा CC वाला इंजन मिल रहा है, लेकिन इसके बाद भी इस बाइक की माइलेज बेहद बढ़िया है। 

यह भी पढ़ें: Amazon दे रहा धमाका छूट, AC, Fridge और Cooler पर पाएँ तगड़ी डील्स और ऑफर

Hero Splendor 125

इसका एक्स-शोरूम प्राइस 80,086 रुपये है, हालांकि एक बार फिर से आपको बता देते है कि इस कीमत में आपको कुछ बदलाव जरूर देखने को मिल सकता है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस बाइक में आपको एक 124cc का इंजन मिल रहा है, इसके अलावा इसमें भी आपको 5 गेयर मिल रहे हैं, इतना यही नहीं इसमें आपको 11 लीटर का पेट्रोल टैंक मिल रहा है। यहाँ हमने बहुत सी बाइक आदि के बारे में आपको जानकारी दी है जो बेहतरीन Mileage के साथ आती हैं। आपको इनके बारे में क्या कहना है हमें कमेन्ट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo