जुलाई में सबसे ज्यादा बिकी मारुति की कार

Updated on 29-Aug-2017
HIGHLIGHTS

10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 7 मारुति की है

GST यानि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स के लागू होने के बाद से ही कारों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है. जुलाई महीने में पैसेंजर व्हीकल्स सेगमेंट को 15.12% की बढ़ोतरी मिली है. कारों की बात करें तो मारुति की परफॉर्मेंस शानदार रही.

सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों में 7 मॉडल्स मारुति सुजुकी के ही शामिल हैं. मारुति की विटारा बरेजा ने सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 की लिस्ट में जगह बना ली और जुलाई में 15,245 यूनिट्स की रिकॉर्ड बिक्री हुई. विटारा ने स्विफ्ट को भी पीछे छोड़ दिया, वहीं ग्रैंडI10 6वें स्थान पर पहुंच गई. जबकि पिछले साल यानि 2016 के जुलाई महीने में ये 5वें स्थान पर थी. विटारा पिछले साल जुलाई महीने के मुकाबले इस साल ज्यादा बिकी है.

हां नंबर वन की पोजीशन पर ऑल्टो का कब्जा कायम है. पिछले साल भी ऑल्टो नंबर वन पर थी. वहीं दूसरे स्थान पर इस साल बलेनो ने बाजी मार ली है. पिछले साल के मुकाबले बलेनो की बिक्री काफी बढ़ी है. तीसरे स्थान पर वैगनार आर है, पिछले साल भी ये तीसरे नंबर पर ही थी पर पिछले साल के मुकाबले इस साल इसकी बिक्री बढ़ी है.

इस साल जुलाई में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की टॉप 10 लिस्ट में आखिरी स्थान पर है हुंडई क्रेटा. साल के शुरुआती महीनों में इसकी 6000-7000 औसतन बिक्री हुई. वहीं जुलाई महीने में इसकी 10,556 यूनिट्स की बिक्री हुई. 

सोर्स

Connect On :