X की टक्कर में Threads ला रहा अपना Web Version, अब केवल फोन पर ही नहीं विंडोज़ पर भी कर सकेंगे इस्तेमाल

X की टक्कर में Threads ला रहा अपना Web Version, अब केवल फोन पर ही नहीं विंडोज़ पर भी कर सकेंगे इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads को मेटा द्वारा 5 जुलाई को लॉन्च किया गया था।

एक महीने के बाद Threads को अपने 79% तक यूजर्स की संख्या में गिरावट का सामना करना पड़ा।

एक नई रिपोर्ट से सुझाव मिला है कि इस हफ्ते Threads का वेबसाइट वर्जन रोल आउट किया जाएगा।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads को मेटा द्वारा 5 जुलाई को लॉन्च किया गया था जिसे शुरुआत में हर यूजर द्वारा पसंद किया जा रहा था और इसने लॉन्च के एक हफ्ते के अंदर ही लगभग 100 मिलियन यूजर्स हासिल करने का रिकॉर्ड बना लिया था। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महीने के बाद इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को अपने 79% तक यूजर्स की संख्या में गिरावट का सामना करना पड़ा। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिससे यह सुझाव मिला है कि इस हफ्ते Threads का वेबसाइट वर्जन रोल आउट किया जाएगा। यह X (जिसे पहले Twitter कहा जाता था) के साथ दोबारा मुकाबला करने का एक और कदम हो सकता है। इसके वेबसाइट वर्जन से भी यूजर्स को कई तरीकों से फायदा मिलेगा। यूजर्स के लिए Threads की वेबसाइट पर पहुँच और भी आसान होगी और वे Threads को विंडोज़ में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: लाजवाब डिजाइन वाली Tecno Pova 5 series की सेल आज से शुरू, धमाकेदार ऑफर्स कर रहे आपका इंतज़ार

Wall Street Journal ने एक खबर साझा की है कि Threads जल्द ही वेब पर उपलब्ध होगा जिससे लोग पहली बार अपने कंप्यूटर्स पर थ्रेड्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इंस्टाग्राम के CEO, Adam Mosseri ने पहले ही यह भी बताया था कि थ्रेड्स का एक वेब वर्जन जल्द ही आने वाला है। 

वेब पर थ्रेड्स होने से अधिक लोगों को इसे इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी और समय के साथ अधिक पैसे बनाने की संभावना भी बढ़ेगी। जब थ्रेड्स को वेब पर इस्तेमाल किया जाएगा तो कंपनी मेटा अधिक जानकारी इकट्ठी कर सकेगी और ट्रैक कर सकेगी कि लोग कैसे इसका इस्तेमाल कर रहे हैं जो मोबाइल डिवाइस के डेटा की सीमित पहुँच से अलग है। अभी Threads ने इसे लेकर कोई एडवर्टाइज़मेंट नहीं किया है। 

 Threads

यह कंपनियों के लिए भी एक अच्छी खबर है क्योंकि वे कंपनी अकाउंट्स पर लॉग-इन करने के लिए अपने पर्सनल फोन्स का इस्तेमाल करने के बजाए अपने कंप्यूटर्स पर ही Threads प्रोफ़ाइल्स को और भी आसानी से हैंडल कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp चैटिंग अब होगी और भी खास और दिलचस्प! जल्द आ रहे ये तीन लाजवाब Text Formatting Tools

अभी के लिए, अगर आप सर्च करते हैं तो अब भी एक थ्रेड्स वेबसाइट मौजूद है जो प्लेस्टोर या ऐप स्टोर से Threads ऐप को डाउनलोड करने के लिए QR कोड दिखाती है। 

 Threads

यह एक रफ ब्लूप्रिन्ट बनाने में मदद करेगा कि थ्रेड्स बाजार में कैसे अनफोल्ड होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह X (Twitter) के कुछ फीचर्स को कैसे शामिल या नजर अंदाज करता है जो इसके DAUs द्वारा पसंद किए गए थे।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo