टेस्ला के आने से भारत की इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में होंगे कुछ अच्छे बदलाव?

Updated on 09-Feb-2017
HIGHLIGHTS

टेस्ला के CEO Elon Musk के ट्वीट से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि, कंपनी को भारतीय बाज़ार से काफी उम्मीदें हैं.

अभी हाल ही में टेस्ला के CEO Elon Musk ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए जानकारी दी है कि, इस साल बहुत जल्द कंपनी भारत में दस्तक देने वाली है. हालाँकि उन्होंने यह भी बताया कि वह अभी सिर्फ इस बारे ने उम्मीद ही कर रहे हैं अभी तक लॉन्च के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है. वैसे भारत सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भारत में लेन के लिए काफी प्रयास कर रही है. भारत सरकार ऐस करके प्रदूषण को नियंत्रण में लाना चाहती है. 

वैस अभी कुछ समय पहले टेस्ला ने बताया था कि उसके नए मॉडल S P100D जो लुडीक्रौस मॉड के साथ आती है, दुनिया की तीसरी सबसे तेज़ प्रोडक्शन कार है. कंपनी ने दावा किया था कि टेस्ला मॉडल SP100D 2.5 सेकंड्स में 0-60mph की रफ़्तार पकड़ सकती है और कंपनी ने अपनी कार की तुलना लाफरारी और पॉर्श 918 स्पाईडर की है.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

इसके साथ कम्पनी ने बताया था कि टेस्ला मॉडल S P100D में चार दरवाजें हैं और पांच लोग इसमें बैठ सकते हैं. साथ ही इसमें सामान भी ले जाया जा सकता है. जबकि दूसरी स्पोर्ट्स कार्स में सिर्फ दो लोग ही बैठ सकते हैं और इसमें सामान भी नहीं लिया जा सकता है.

इस कार में मौजूद 100kWh बैटरी ने इस कार की रेंज भी बढ़ाई है. यह EPA साइकिल पर 315 मिल्स जाती है,वहीँ EU साइकिल पर 613km गई है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह पहली इलेक्ट्रिक कार है जो 300 मिल्स तक पहुंची है.

इसे भी देखें: शाओमी रेड्मी नोट 4 के बारे में जरिये सब कुछ (रिव्यु)

इसे भी देखें: इंटेक्स Aqua 5.5 VR के बारे में जरिये सबकुछ इस रिव्यु के जरिये

Connect On :