टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, देखें फिर क्या हुआ

Updated on 21-Sep-2022
By
HIGHLIGHTS

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह दी।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में स्थानीय उपयोगिता कंपनी पीजी एंड ई की एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज में आग लग गई।

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह दी। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में स्थानीय उपयोगिता कंपनी पीजी एंड ई की एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज में आग लग गई।

यह भी पढ़ें: बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए तैयार कपिल शर्मा स्टारर 'ज्विगाटो'

द वर्ज के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और आग की घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है। स्थानीय अधिकारियों ने बाद में शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी को हटा लिया।

मोंटेरे काउंटी के लिए सार्वजनिक सूचना ने बुधवार तड़के ट्वीट किया, "नॉर्थ काउंटी फायर डिपार्टमेंट और मोंटेरे काउंटी शेरिफ कार्यालय ने हैशटैग मॉस लैंडिंग इंसिडेंट के लिए शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी और सभी रोड क्लोजर को हटा लिया है।"

यह भी पढ़ें: Nothing Phone 1 को Flipkart से खरीदें 5000 रुपये डिस्काउंट के साथ, आज है मौका

उन्होंने कहा, "आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, लेकिन इस क्षेत्र में कई दिनों तक धुआं बना रह सकता है।"

सड़क बंद 12 घंटे से अधिक समय तक चली और निवासियों को सभी खिड़कियां बंद करने और टेस्ला मेगापैक आग के कारण खतरनाक अपशिष्ट सामग्री की घटना के कारण वेंटिलेशन सिस्टम बंद करने के लिए कहा गया। एल्खोर्न बैटरी सुविधा में 182.5 मेगावाट टेस्ला मेगापैक सिस्टम है, जिसे मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें: iPhone 12 को Amazon Great India Festival sale में बेचा जाएगा Rs 40,000

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By