लॉकडाउन के दौरान बच्चों को ऑनलाइन लर्निंग उपलब्ध कराने के लिए टीसीएल ने टॉपस्कॉलर्स के साथ भागीदारी की
पहली बार टीसीएल अपने स्मार्ट टीवी की रेंज में होम सॉल्युशन से लर्निंग को ला रहा है
दुनिया की नंबर -2 टीवी कंपनी टीसीएल पहली बार स्मार्ट टीवी की अपनी अत्याधुनिक रेंज में बच्चों के लिए ऑनलाइन होम लर्निंग सॉल्यूशंस लेकर आ रही है। टीसीएल ने अपने सभी यूजर्स के लिविंग रूम्स में इनोवेटिव लर्निंग सॉल्युशंस की रेंज लाने के लिए स्मार्ट लर्निंग ऐप टॉपस्कॉलर्स के साथ भागीदारी की है।
कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन ने ब्रांड्स को नए और इनोवेटिव सॉल्युशंस लेकर आने के लिए प्रेरित किया है। साझेदारी के बाद टीसीएल के 1 मिलियन से अधिक ग्राहकों को टॉपस्कॉलर्स से होम लर्निंग सॉल्युशन प्राप्त होगा। स्मार्ट लर्निंग ऐप ने विभिन्न आयु समूहों के लिए ऑनलाइन कोर्सेस और लर्निंग मटेरियल्स समर्पित किया है, जिसमें किंडरगार्टन से 12वीं तक के बच्चे शामिल है। इसके अतिरिक्त टॉपस्कॉलर्स ने सभी टीसीएल ग्राहकों को 30 दिन मुफ्त/सौजन्य सेवा प्रदान की है।
इस भागीदारी पर टिप्पणी करते हुए टीसीएल के कंट्री मैनेजर माइक चेन ने कहा, "लॉकडाउन के बीच माता-पिता की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है घर में बच्चों के लिए सीखने का माहौल सुनिश्चित करना। इस भागीदारी से हम टीसीएल स्मार्ट टीवी की अत्याधुनिक रेंज को बच्चों के लिए लर्निंग सेंटर के रूप में बदल रहे हैं। टॉपस्कॉलर्स ऐप में विभिन्न आयु-वर्ग के बच्चों के लिए ऑनलाइन लर्निंग प्रोग्राम्स का बेहतरीन कलेक्शन है। हमें इस बात का भरोसा है कि माता-पिता अपने बच्चों की लर्निंग और डेवलपमेंट को सुनिश्चित करने के लिए हमारे टीवी पर इन सॉल्युशंस का उचित इस्तेमाल करेंगे।”
टॉपस्कॉलर्स के सीईओ डॉ. संजय सालुंके ने कहा, “हम टीसीएल के साथ भागीदारी कर बेहद खुश हैं और अपने स्मार्ट लर्निंग सॉल्यूशंस को टीसीएल के पैट्रन तक पहुंचा रहे हैं। यह लॉकडाउन अभूतपूर्व है और इसका सामना भारत और दुनियाभर में सभी देशों में किया जा रहा है। टॉपस्कॉलर्स में हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित है कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की लर्निंग और डेवलपमेंट में किसी तरह की बाधा न आए। ”
चूंकि, स्कूल बंद हैं इसलिए टीसीएल माता-पिता के लिए इस भागीदारी के जरिये अपने बच्चों को पढ़ाई से जोड़ने का सबसे दिलचस्प तरीका लाया है। टीसीएल इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और इंडिया-फर्स्ट अप्रौच की बदौलत भारत में तेजी से वृद्धि कर रहा है। टीसीएल के एआई एंड्रॉइड टीवी की रेंज ने होम एंटरटेनमेंट सेग्मेंट में पहले ही व्यापक बदलाव ला दिया है। टीसीएल नियमित रूप से अपने टीसीएल प्लेटफार्म पर कंटेंट के नेतृत्व वाली पार्टनरशिप के माध्यम से ऑनलाइन मनोरंजन सॉल्युशंस को बढ़ा रहा है। टॉपस्कॉलर्स के साथ यह भागीदारी युवा और रचनात्मक दिमागों को प्रेरित करते हुए भारत के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए है।
टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स (1070.एचके) एक तेजी से बढ़ती कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी और ग्लोबल टीवी इंडस्ट्री में प्रमुख कंपनी है। चीन में 1981 में स्थापित यह कंपनी अब वैश्विक स्तर पर 160 से अधिक बाजारों में मौजूद है। सिग्मेंटेल के अनुसार 2019 की पहली से तीसरी तिमाही के दौरान बिक्री की संख्या के आधार पर टीसीएल ग्लोबल टीवी मार्केट में दूसरे स्थान पर है। टीसीएल की टीवी, ऑडियो और स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स से लेकर कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के रिसर्च, डेवलपमेंट और मैन्यूफेक्चरिंग में विशेषज्ञता है।