ऐसे लें फेसबुक पर 360 डिग्री फोटो

Updated on 01-Nov-2017
HIGHLIGHTS

फेसबुक के न्यूज़ फीड के टॉप पर स्थित न्यू 360 फोटो का विकल्प

अब फेसबुक 360 डिग्री फोटो कैप्चर भी कर सकता है. संभवत आपने अपनी फीड में इसे देखा होगा. फेसबुक में 360 डिग्री पैनोरोमा तस्वीरों को कैप्चर करना काफी आसान है, जैसे मात्र एक बटन दबाकर इसे सर्कल में बदलना.

यदि आपने कभी भी अपने फोन का इस्तेमाल पैनोरोमिक फ़ोटो को कैप्चर करने के लिए किया है, तो आपको फेसबुक पर ऐसा करने के लिए सीखन में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

अगर आप पहली बार ऐसा कर रहे हैं, तो भी ये बहुत सिंपल है. इसके लिए सबसे पहले आप अपने न्यूज़ फीड के टॉप पर स्थित न्यू 360 फोटो विकल्प पर टैप करें, फिर नीले बटन पर टैप करें और व्यू फाइंडर में शो हो रहे इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें.

फिर आपके पास तस्वीर में अपना पसंदीदा "स्टार्टिंग व्यू" चुनने का विकल्प होता है, साथ ही दोस्तों को टैग करने के लिए ज़ूम करने का भी विकल्प होता है. जब आप ऐसा कर लेंगे, तो 360 को आपकी टाइमलाइन में जोड़ा जाएगा, हालांकि यह एल्बम और समूहों में भी शेयर किया जा सकता है.  साथ ही फेसबुक ने अपने कवर फोटो के रूप में 360 फोटो का उपयोग करना संभव बना दिया है.

कंपनी के मुताबिक, इस ऐप के अपडेट से पहले करीब 7 करोड़ 360 डिग्री फोटो अपलोड किए गए थे। यह एक अच्छी बात है और भविष्य में हम इससे कहीं ज्यादा देखेंगे.

इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर फ्लिपकार्ट दे रहा है ऑफर्स

Connect On :