स्पॉटिफाई जल्द ही भारत में ‘डिस्कवर मोड’ लॉन्च करेगा, ये होगा फायदा

Updated on 10-Mar-2023
By
HIGHLIGHTS

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने बुधवार को लॉस एंजेलिस में अपने 'स्ट्रीम ऑन' इवेंट में क्रिएटर्स और प्रशंसकों के लिए नए फीचर की घोषणा की है।

जिसमें 'डिस्कवरी मोड' भी शामिल है, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, डिस्कवरी मोड एक ऐसा टूल है, जिसकी मदद से कलाकार और उनकी टीम प्राथमिकता वाले गानों की पहचान कर सकते हैं।

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने बुधवार को लॉस एंजेलिस में अपने 'स्ट्रीम ऑन' इवेंट में क्रिएटर्स और प्रशंसकों के लिए नए फीचर की घोषणा की है, जिसमें 'डिस्कवरी मोड' भी शामिल है, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, डिस्कवरी मोड एक ऐसा टूल है, जिसकी मदद से कलाकार और उनकी टीम प्राथमिकता वाले गानों की पहचान कर सकते हैं और प्लेटफॉर्म 'उस सिग्नल को एल्गोरिदम में जोड़ देगा जो वैयक्तिकृत श्रवण सत्रों को आकार देता है'।

इसे भी देखें: Poco X4 Pro और Realme 9i से लेकर Galaxy M13 तक बड़े-बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन खरीदें 15 हजार से भी कम में

यह मोड सीधे कलाकारों के लिए स्पॉटिफाई में उपलब्ध होगा। स्पॉटिफाई के संस्थापक और सीईओ डेनियल एक ने कहा, हम उनके लिए अच्छा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं- एक ऐसी जगह जहां वह अपना करियर स्थापित कर सकें, आगे बढ़ सकें और जहां दुनिया उनकी रचनात्मकता से प्रेरित हो सके।

इवेंट में, कंपनी ने प्लेटफॉर्म के लिए 'पुनर्कल्पित' इंटरफेस का खुलासा किया जो नए ²श्यों और पूरी तरह से नए और इंटरैक्टिव डिजाइन का लाभ उठाता है। यह नया स्पॉटिफाई अपने 500 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए वेव्स में रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

इसे भी देखें: OnePlus Nord CE 3 Lite 5G कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर आया नजर, जल्द होगा लॉन्च

पुन: डिजाइन किए गए स्पॉटिफाई के साथ, उपयोगकर्ताओं को 'स्मार्ट शफल' सुविधा भी मिलेगी जो नए संगीत को इंजेक्ट करने का एक नया तरीका है जो मौजूदा प्लेलिस्ट को केवल एक बटन के टैप के साथ पूरक करता है। स्पॉटिफाई के सह-अध्यक्ष और मुख्य उत्पाद और प्रौद्योगिकी अधिकारी गुस्ताव सोडरस्ट्रॉम ने कहा- स्पॉटिफाई अनुशंसाएं सभी उपयोगकर्ताओं की स्ट्रीम के करीब आधे के करीब ड्राइव करती हैं। और जब श्रोता किसी निर्माता का अनुसरण करने का निर्णय लेते हैं, तो वह औसतन उनके संगीत का पांच गुना अधिक सुनते हैं।

पॉडकास्ट निर्माताओं के लिए, कंपनी ने पॉडकास्टर्स के लिए स्पॉटिफाई की फिर से कल्पना की, जो पॉडकास्ट सामग्री बनाने, प्रबंधित करने और विकसित करने के लिए स्पॉटिफाई के पॉडकास्ट निर्माता टूल को वन-स्टॉप शॉप में एक साथ लाता है। इस साल के अपडेट से पता चलता है कि अधिक से अधिक कलाकारों को पहले से कहीं अधिक सफलता मिल रही है, एक मिलीयन डॉलर से ज्यादा और 10,000 डॉलर से ज्यादा उत्पन्न करने वाले कलाकारों की संख्या पिछले पांच वर्षों में दोगुनी से अधिक हो गई है।

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By