सोनी ने CES 2018 में नेक्सट जेनरेशन X1 अल्टीमेट प्रोसेसर को किया प्रदर्शित

सोनी ने CES 2018 में नेक्सट जेनरेशन X1 अल्टीमेट प्रोसेसर को किया प्रदर्शित
HIGHLIGHTS

मौजूदा X1 एक्सट्रीम प्रोसेसर के फ्रेम-बाय-फ़्रेम प्रोसेस की जगह X1 अल्टीमेट ऑब्जेक्ट-आधारित प्रोसेसिंग के लिए सक्षम है.

सोनी ने CES 2018 में टीवी के लिए अगली जेनरेशन के पिक्चर प्रोसेसर को प्रदर्शित किया है, जिसे X1 Ultimate कहा जा रहा है. कंपनी का दावा है कि नया प्रोसेसर दोहरी रियल टाइम प्रोसेसिंग ऑफर करेगा. नया प्रोसेसर LCD और OLED डिस्प्ले के साथ काम करेगा, और वर्तमान में ये केवल प्रोटोटाइप चरण(स्टेज) में है.
सोनी के X1 एक्सट्रीम और X1अल्टीमेट प्रोसेसर के बीच का सबसे बड़ा अंतर इमेज को प्रॉसेस करने का है. X1 एक्सट्रीम किसी भी कंटेन्ट को फ्रेम-बाय-फ़्रेम प्रॉसेस करता है, जबकि X1 Ultimate ऑब्जेक्ट-आधारित है. इसलिए यह प्रत्येक ऑब्जेक्ट को दिये गये फ्रेम में अलग से रेंडर करेगा.

सोनी ने X1 Ultimate की क्षमताओं को भी प्रदर्शित किया. ये 8KHDR डिस्प्ले से लैस होगा, डिस्प्ले 10,000 nits की ब्राइटनेश ऑफर करता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि ये HDR फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चला है कि है हम सोनी के टीवी में इस प्रोसेसर को कब देखेंगे क्योंकि कंपनी की 2018 लाइनअप डिवाइस X1 Extreme पर चल रहे हैं. 

इसके अलावा, सोनी ने अपने नए 4K OLED Bravia A8F सीरीज को प्रदर्शित किया. A8F OLED सीरीज में 55 इंच और 65 इंच के मॉडल शामिल हैं. A8F में अकाउस्टिक सरफेस तकनीक भी शामिल है, जो टीवी के लिए अंतर्निहित स्पीकर का उपयोग करने के बजाय डिस्प्ले वाइब्रेटिंग के जरिये टेलिविज़न को साउंड प्रदान करती है. इसके अलावा टीवी के बैक साइड में सब वूफ़र भी मौजूद है. नये A8F सीरीज़ में  X-मोशन क्लीयरिटी टेक्नोलॉजी भी उपलब्ध है. 

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo