बढ़ती महंगाई के बीच सोनी ने बढ़ाई अपने PS5 की कीमत, यहाँ देखें नई कीमत

बढ़ती महंगाई के बीच सोनी ने बढ़ाई अपने PS5 की कीमत, यहाँ देखें नई कीमत
HIGHLIGHTS

जापानी तकनीक की दिग्गज कंपनी सोनी ने गुरुवार को कहा कि वह वैश्विक आर्थिक माहौल के कारण चुनिंदा बाजारों में प्ले स्टेशन 5 (पीएस5) की कीमत बढ़ा रही है, जिसमें उच्च मुद्रास्फीति दर भी शामिल है।

नया अनुशंसित खुदरा मूल्य (आरआरपी) यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका (ईएमईए), एशिया-प्रशांत (एपीएसी), लैटिन अमेरिका (एलएटीएएम) साथ ही कनाडा के चुनिंदा बाजारों में आ रहा है।

जापानी तकनीक की दिग्गज कंपनी सोनी ने गुरुवार को कहा कि वह वैश्विक आर्थिक माहौल के कारण चुनिंदा बाजारों में प्ले स्टेशन 5 (पीएस5) की कीमत बढ़ा रही है, जिसमें उच्च मुद्रास्फीति दर भी शामिल है। नया अनुशंसित खुदरा मूल्य (आरआरपी) यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका (ईएमईए), एशिया-प्रशांत (एपीएसी), लैटिन अमेरिका (एलएटीएएम) साथ ही कनाडा के चुनिंदा बाजारों में आ रहा है।

यह भी पढ़ें: 50,000 रुपये से सस्ते में बेस्ट फोंस चाहिए तो ये विकल्प जरूर देखें

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "वैश्विक आर्थिक वातावरण एक चुनौती है जिसका दुनिया भर में आप में से कई लोग निस्संदेह अनुभव कर रहे हैं। हम उच्च वैश्विक मुद्रास्फीति दर, साथ ही प्रतिकूल मुद्रा रुझान देख रहे हैं, उपभोक्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं और कई उद्योगों पर दबाव बना रहे हैं।"

PS5 price hike

रयान ने कहा, "इन चुनौतीपूर्ण आर्थिक परिस्थितियों के आधार पर, एसआईई ने प्लेस्टेशन 5ए के अनुशंसित खुदरा मूल्य को बढ़ाने का कठिन निर्णय लिया है।"

यूरोप में, अल्ट्रा एचडी ब्लू-रे डिस्क ड्राइव वाला पीएस5 अब 549.99 यूरो (549.84 डॉलर) और पीएस5 डिजिटल एडीशन 449.99 यूरो (449.86 डॉलर) में उपलब्ध होगा। इसी तरह, चीन में, अल्ट्रा एचडी ब्लू-रे डिस्क ड्राइव वाला पीएस5 4,299 युआन (627.73 डॉलर) और पीएस5 डिजिटल एडीशन 3,499 युआन (510.91 डॉलर) में उपलब्ध होगा। पीएस5 को भारत में डिजिटल एडीशन के लिए 39,990 रुपये और ब्लू-रे वर्जन के लिए 49,990 रुपये में लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें: 5G की सुपरफास्ट स्पीड के लिए करना होगा एक महीने का और इंतज़ार, देखें नया अपडेट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo