Oscars Award 2019: ‘बेस्ट एनिमेटेड फ़ीचर फिल्म’ के लिए सोनी पिक्चर्स को मिला अवार्ड

Updated on 25-Feb-2019
HIGHLIGHTS

Spider-Man: Into the Spider-Verse को इस साल का ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है और इसी के साथ सोनी पिक्चर्स की यह पेशकश 'बेस्ट एनिमेटेड फ़ीचर फिल्म' का खिताब पा चुकी है। ईसिस के साथ इस फिल्म ने Disney और Pixar को भी पछाड़ दिया है।

खास बातें:

  • Sony Pictures Animation के लिए पहला ऑस्कर
  • Spider-Verse को मिल रहा है सीक्वॅल

 

Spider-Man: Into the Spider-Verse को Best Animated Feature Film के लिए 2019 Oscar award मिल चुका है। इसके साथ ही इस फीचर फिल्म ने Incredibles 2, Isle of Dogs, Mirai, को भी पीछे छोड़ दिया है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि Spider-Man को यह अवार्ड मिल सकता है और साथ ही 2019 Golden Globes में भी इसके होने की आशंका जताई जा रही थी। अआप्को बता दें कि Sony Pictures Animation के लिए Oscars में यह पहली जीत है जिसे Disney और Pixar से डोमिनेट किया गया है। आपको बता दें कि Disney और Pixar को भी यहाँ नॉमिनेट किया गया था। बाकी अवार्ड्स के  बीच, Green Book को Best Picture के लिए Oscar मिला तो वहीँ Alfonso Cuarón को Best Director का ख़िताब मिला।

2019 ऑस्कर अवार्ड के दौरान प्रोड्यूसर Christopher Miller ने अकादमी और सोनी को धन्यवाद किया और कहा कि वह इस जीत को पूरे कास्ट और क्रू के साथ साझा करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 800 फ़िल्मकेर्स ऐसे हैं जो लोगों को पावरफुल महसूस कराने के लिए किसी भी हद तक जाकर रिस्क लेते हैं। 

यह फिल्म  Spider-Man: Into the Spider-Verse, कम्प्यूटर जनरेटेड आर्ट और hand-drawn टेक्नीक का मेल है। यह कहानी Miles Morales (Shameik Moore की आवाज़ में ), Spider-Man का half-African-American, half-Puerto Rican को 2011 में लेखक Brian Michael Bendis और आर्टिस्ट Sara Pichelli द्वारा पेश की गयी थी। यह मल्टीवर्स में सेट है और इसमें कई Spider-heroes हैं जिनमें दो Peter Parkers (Jake Johnson और Chris Pine), Gwen Stacy (Hailee Steinfeld), Spider-Ham (John Mulaney), Peni Parker (Kimiko Glenn) और Spider-Man Noir (Nicolas Cage) शामिल हैं।

इस फिल्म को  $90 million बजट के साथ बनाया गया है। Spider-Man: Into the Spider-Verse ने लगभग $359 million यानी 2,549.57 की कमाई worldwide box office पर की है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :