सोनी ने लॉन्च किया 50x ऑप्टिकल ज़ूम वाला Cyber-Shot HX350 कैमरा

Updated on 26-Dec-2016
HIGHLIGHTS

Sony Cyber-Shot HX350 में मैन्युअल रिंग है जिससे ज़ूम तथा फोकस करने में आसानी होगी.

कैमरे के बढ़ते मांग को देखते हुए Sony ने एक नया कैमरा बाज़ार में उतारा है – Sony Cyber-Shot HX350. इस कैमरे की खासियत है इसका 50x ऑप्टिकल ज़ूम. Cyber-Shot HX300 का यह सक्सेसर अगले महीने यानी कि जनवरी में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. फिलहाल कंपनी ने इसे यूरोप में लॉन्च किया है तथा कहा है कि इसकी कीमत 449 यूरो (लगभग 31,860 रूपये) होगी. अभी तक कंपनी ने यह साफ़ नहीं किया है कि यह कैमरा एशियाई देशों में कब लॉन्च होगा.

इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह सोनी के पिछले कैमरे Cyber-Shot HX300 के मुकाबले काफी बेहतर व दमदार है. इस कैमरे में 20.4 मेगापिक्सल का Exmor R CMOS सेंसर है जिसमें लेटेस्ट BIONZ X इमेज प्रोसेसर लगा हुआ है. इसकी ISO रेंज 80-3200 है जिसे 12800 तक मल्टी-फ्रेम NR मोड में बढाया जा सकता है. इसकी वाइड एंड की फोकल लेंथ 24mm है, जबकि इसका टेलीफ़ोटो एंड 1200mm है. इस कैमरे का एपरचर f/2.8-6.3 है. कुल मिलाकर यह आपको 50x की ऑप्टिकल ज़ूम मुहैय्या कराता है जो कि दूर की चीजों की फोटो खींचने के लिए सर्वोत्तम है. यह कैमरा वाइल्ड-लाइफ फोटोग्राफी के शौक़ीन लोगो के लिए भी उत्तम है.

फोटो को ज़ूम तथा फोकस एडजस्ट करने लिए कंपनी ने Sony Cyber-Shot HX350 में लेंस के साथ मैन्युअल रिंग लगाया है. इसके अलावा इसमें PASM कंट्रोल्स भी है. यह कैमरा 60 फ्रेम-पर-सेकंड की रेट से फुल-एचडी वीडियोज रिकॉर्ड कर सकता है. कैमरे के पीछे एक 3-इंच का एलसीडी डिस्प्ले भी लगाया गया है जिसे घुमाया जा सकता है. डिस्प्ले की रेजोल्यूशन 921-dot है. दुर्भाग्य से इसमें माइक्रोफोन, हैडफ़ोन जैक, ब्लूटूथ, वाई-फाई या NFC नहीं है लेकिन कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए कंपनी ने इसमें USB v2.0 तथा Micro-HDMI पोर्ट लगाया है. इसके अलावा बेहतर विडियो रेकॉर्डिंग के लिए इस कैमरे में फ्रेम एनालिसिस टेक्नोलॉजी है.

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments.

Connect On :