मज़ाकिया लहज़े में समाज के इन मुद्दों को पेश करती हैं ये फिल्में, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर हैं उपलब्ध

मज़ाकिया लहज़े में समाज के इन मुद्दों को पेश करती हैं ये फिल्में, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर हैं उपलब्ध
HIGHLIGHTS

बाला को डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर देखें

Amazon Prime Video पर उपलब्ध है गुड न्यूज़

Zee5 पर देख सकते हैं शुभ मंगल सावधान

आज के समय में ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर फिल्में और वेब सीरीज़ का सिलसिला जारी है। कोविड (Covid) से पहले OTT का क्रेज़ लोगों में इतना नहीं था जीतने महामारी के कारण हुए लॉकडाउन (lockdown) के बाद से हो गया है। सिनेमाघर बंद रहने के कारण कई बढ़िया फिल्में और वेब सीरीज़ को OTT प्लेटफॉर्म्स जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेजन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) आदि पर रिलीज़ किया गया है। हालांकि, आज हम किसी OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई फिल्म की बात नहीं कर रहे बल्कि ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो हमारे समाज में छुपी कुछ कमियों को कॉमेडी के अंदाज़ में सामने लाती हैं।

यह भी पढ़ें: Rs 6000 के तगड़े डिस्काउंट के साथ मिल रहा है Xiaomi 11 Lite NE 5G, जानें डील

बाला

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला' को 2019 में रिलीज़ किया गया था। फिल्म में यामी गौतम और भूमि पेडनेकर भी अहम भूमिका में हैं। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। गंजेपन की समस्या पर बनी इस कॉमेडी फिल्म को अमर कौशिक ने निर्देशित किया है। फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर देख सकते हैं।

गुड न्यूज़

अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म गुड न्यूज़ साल 2019 में आई थी जिसमें दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी नज़र आए थे। राज मेहता के निर्देशन में बनी यह फिल्म अमेजन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर उपलब्ध है। IVF तकनीक पर आधारित यह फिल्म2019 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी।

यह भी पढ़ें: Alert: Google ने Play Store से हटाए 6 खतरनाक ऐप्स, आप भी अपने फोंस से डिलीट करें

बधाई हो

अधेड़ उम्र के जोड़े की प्रेग्नेंसी पर आधारित फिल्म बधाई हो को 2018 में रिलीज़ किया गया था। फिल्म में आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता और गजराज राव अभिनीत अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर देख सकते हैं।

शुभ मंगल सावधान

आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से जूझ रहे शख्स पर आधारित यह फिल्म 2017 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म को ज़ी5 (Zee5) पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: iQOO Z6 Pro 5G का इंडिया लॉन्च तय! मिड-रेंज में होगा सबसे सस्ता स्मार्टफोन, देखें कैसे होंगे स्पेक्स

विक्की डोनर

साल 2012 में आई यह फिल्म बांझपन की थीम के इर्द-गिर्द घूमती है। विक्की डोनर ने स्पर्म डोनेशन और इनफर्टिलिटी के मुद्दे को मजाकिया अंदाज में प्रमुखता से उठाया है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम नज़र आ रही हैं। फिल्म अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर उपलब्ध है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo