क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 680 गीकबेंच पर आया नजर स्नेपड्रैगन 835 से काफी मिलते हैं इसके स्कोर

क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 680 गीकबेंच पर आया नजर स्नेपड्रैगन 835 से काफी मिलते हैं इसके स्कोर
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में कंपनी की ओर से स्नेपड्रैगन 710 को लॉन्च किया गया है, और अब एक नई जानकारी स्नेपड्रैगन 680 को लेकर सामने आ रही है। इस चिपसेट के स्कोर बता रहे हैं कि यह अपर मिड-रेंज वाले स्मार्टफोंस में देखा जा सकेगा।

क्वालकॉम के नए लॉन्च स्नैपड्रैगन 710 एसओसी के बारे में प्रचार के बीच, क्रमशः सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में 1940 और 5153 अंकों के साथ एक नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 680 को लेकर जानकारी सामने आ रही है, ऐसा माना जा रहा है कि चिपसेट पर चलने वाले डिवाइस 6जीबी रैम के साथ काम कर सकते हैं, इसके अलावा यह एंड्राइड 8.1 Oreo को भी सपोर्ट करने वाला है।

गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस चिपसेट स्कोर से पता चलता है कि एसओसी में स्नैपड्रैगन 710 (18XX | 60XX) और स्नैपड्रैगन 660 (16XX | 5970) प्लेटफॉर्म के बीच प्रदर्शन क्षमताओं का संकेत है। चिपसेट को ऊपरी मध्य-श्रेणी के फोन में उपयोग किया जा सकता है। गीकबेन्च सूची में यह भी कहा गया है कि स्नैपड्रैगन 680 एक हेक्सा-कोर एसओसी 2.15 गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड पर काम कर सकता है।

इस आगामी एसओसी का सिंगल-कोर स्कोर लगभग स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के समान है जिसका उपयोग 2017 में फ्लैगशिप डिवाइसों को पावर देने के लिए पेश किया गया था। गौरतलब हो कि अभी हाल ही में क्वालकॉम की ओर से बाजार में स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट को पेश किया गया था।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज़ के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाईस प्रेसिडेंट Kedar Kondap ने कहा, “स्नैपड्रैगन 710 मोबाइल प्लेटफार्म नए डिफाइन और महत्वपूर्ण 700-स्तर में पहला मोबाइल प्लेटफार्म है, जो हमारे प्रीमियम-स्तरीय मोबाइल प्लेटफॉर्म्स में उपलब्ध प्रौद्योगिकियों और सुविधाओं की पेशकश करता है। प्रमुख AI क्षमताओं और परफॉरमेंस प्रगति को शामिल करके, स्नैपड्रैगन 710 को हमारे यूज़र्स के उत्पादों को पर्सनल असिस्टेंट में बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो महत्वपूर्ण रोजमर्रा के यूज़र एक्सपीरियंस को बढ़ाता है, जैसे हाई-एंड कैमरा फीचर्स जो बैटरी लाइफ को कम किए बिना ऑन-डिवाइस हाई स्पीड AI प्रोसेसिंग से का लाभ देंगे"।

यह चिपसेट 10nm प्रोसेस पर बनाया गया है और इसमें ARM कोर्टेक्स तकनीक पर बना थर्ड जनरेशन कस्टम Kryo 360 CPU मौजूद है। आठ कोर्स में से दो परफॉरमेंस कोर्स मौजूद हैं जिसेक क्लॉक स्पीड 2.2GHz है और छह एफ़िशिएन्सी कोर्स मौजूद हैं जिसकी क्लॉक स्पीड 1.7GHz है। क्वालकॉम का कहना है कि यह नया चिपसेट स्नैपड्रैगन 660 SoC के मुकाबले 20 प्रतिशत तक परफॉरमेंस में सुधार, 15 प्रतिशत तेज़ ऐप लॉन्च समय और 25 प्रतिशत तक तेज़ वेब ब्राउज़िंग ऑफर करता है।

ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 616 GPU मौजूद है जो स्नैपड्रैगन 660 के मुकाबले 35 प्रतिशत तक तेज़ ग्राफिक रेंडरिंग ऑफर करता है और गेम खेलते समय या 4K HDR विडियो देखते समय 40 प्रतिशत पॉवर कंज़म्प्शन को कम करता है। यह चिपसेट क्विक चार्ज 4+ तकनीक भी सपोर्ट करता है जिसकी बदौलत 15 मिनट में बैटरी को 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo