Smartron tBook टैबलेट विंडोज 10 के साथ लॉन्च, कीमत Rs. 39,999

Updated on 10-Jun-2016
HIGHLIGHTS

Smartron ने अपना tBook टैबलेट लॉन्च किया है, इसे कंपनी ने विंडोज 10 के साथ लॉन्च किया है. बता दें कि कंपनी अपना एक स्मार्टफ़ोन tPhone 18 अप्रैल को लॉन्च करेगी.

Smartron हाल ही भारत में अपने आपको स्थापित करने वाली एक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है. इसके अलावा अगर बात करें एक दूसरी कंपनी की तो आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही Creo ने अपना Creo mark 1 जो कि फ्यूल ओएस पर चलता है लॉन्च किया था. जहां एक creo सॉफ्टवेयर अपना ज्यादा ध्यान देती है वहीँ Smartron इंटरनेट और उससे जुड़ी चीजों पर… बता दें कि इस कंपनी ने मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इन्वेस्ट किया है. जो इसके ब्रांड अम्बैसेडर भी हैं.

कंपनी ने आज अपने tBook टैबलेट लॉन्च किया है, इसे कंपनी ने विंडोज 10 के साथ लॉन्च किया है. इसके साथ ही बता दें कि इसे मैग्नीशियम+एल्युमीनियम बॉडी के साथ निर्मित किया गया है. इसके अलावा इसके कीबोर्ड को आप एक मैग्नेटिक स्ट्रिप के द्वारा इससे जोड़ सकते हैं, जैसे कि आपने सरफेस प्रो 4 में देखा होगा, इसे आप सस्ता सरफेस प्रो 4 भी कह सकते हैं क्योंकि या उससे काफी मिलता जुलता है.  इसकी कीमत Rs. 39,999 है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

इसके साथ ही बता दें कि इसके साथ साथ कंपनी ने अपने tPhone की भी घोषणा की है जिसे 18 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा और इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है. अगर tBook की बात करें तो इसमें आपको 12.2-इंच की IPS डिस्प्ले 2560×1600 पिक्सेल्स के साथ मिल रही है. साथ ही इसमें आपको 64-bit का इंटेल कोर M प्रोसेसर मिल रहा है जो 2Ghz की स्पीड देता है. इसमें आपको 4GB की रैम भी मिल रही है, साथ ही इसमें 128GB की SSD स्टोरेज आप इसके अलावा इसकी स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर कैमरा की बात करें तो आपको इसमें 5 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 2MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. इसके अलावा इस टैब में आपको 37W.hr की शानदार बैटरी मी रही है जो कंपनी के अनुसार 10 घंटे तक बिना रुकावट के काम कर सकती है. इसके अलावा इसमें आपको दो 3.0 USB पोर्ट भी मिल रहे हैं, एक माइक्रो-HDMI और एक टाइप C USB 3.0 मिल रहा है जिसके माध्यम से आप चार्जिंग कर सकते हैं.

इसे भी देखें: Fiber phone: गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने लॉन्च की लैंडलाइन सेवा

इसे भी देखें: गुड़गांव में 'बाइक शेयरिंग' सर्विस उबर मोटो लॉन्च

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :