अगर यहाँ से खरीदा स्मार्टफोन तो 12 महीने नहीं 18 महीने की मिलेगी वारंटी

Updated on 27-Jul-2023
HIGHLIGHTS

हाल ही में किए गए एक सफल सोशल मीडिया अभियान के तहत, जिसमें कंट्रोलज़ी ब्रांड ने स्मार्टफ़ोन का जीवनचक्र बढ़ाकर पर्यावरण की तरफ जागरूकता बढ़ाने का महत्वपूर्ण कदम उठाया था, आज बहुप्रतीक्षित नवीनीकृत फ़ोन लॉन्च किया गया

कंट्रोलज़ी प्रीओन्ड मार्केट में अपने ग्राहकों को केवल नए जैसा फ़ोन बेचने वाली, दुनिया की पहली कंपनी बनने के लिए तैयार है

इसलिए RENEWED नामक नई श्रेणी बनाई गई है जो गुणवत्ता और प्रदर्शन के मामले में किसी नवीनकृत फ़ोन से कहीं बेहतर है

हाल ही में किए गए एक सफल सोशल मीडिया अभियान के तहत, जिसमें कंट्रोलज़ी ब्रांड ने स्मार्टफ़ोन का जीवनचक्र बढ़ाकर पर्यावरण की तरफ जागरूकता बढ़ाने का महत्वपूर्ण कदम उठाया था, आज बहुप्रतीक्षित नवीनीकृत फ़ोन लॉन्च किया गया। कंट्रोलज़ी प्रीओन्ड मार्केट में अपने ग्राहकों को केवल नए जैसा फ़ोन बेचने वाली, दुनिया की पहली कंपनी बनने के लिए तैयार है, इसलिए RENEWED नामक नई श्रेणी बनाई गई है जो गुणवत्ता और प्रदर्शन के मामले में किसी नवीनकृत फ़ोन से कहीं बेहतर है।

एक स्मार्ट युवा उद्यमी युग भाटिया ने पुराने फ़ोन को आकांक्षी बनाकर दुनिया का पहला नवीनीकृत फ़ोन लॉन्च करके अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू की। कंट्रोलज़ी ऐसा उत्पाद बनाकर ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा कर रहा है, जिसमें ग्राहक सबसे किफायती कीमत पर नवीन, फंक्शनल और प्रभावी 'नए जैसे' स्मार्ट डिवाइस का अनुभव कर सकें।

कंट्रोलज़ी का नवीनीकृत डिवाइस “नए जैसा ही” है और इसमें यूज़र्स को उद्योग की बेहतरीन 18 महीने की वारंटी मिलती है, न कि किसी नए फ़ोन की तरह जिसमें अधिकतम 12 महीने की वारंटी मिलती है। अपने अनूठे औद्योगिक ज्ञान के साथ, कंट्रोलज़ी के डिवाइस 100% बिल्कुल नई बैटरी, नवीनीकृत बाहरी शेल, 200 पॉइंट फुल फंक्शनल टेस्ट, हाई क्वालिटी कम्पोनेंट रिप्लेसमेंट (यदि आवश्यक हो), पूर्ण सफाई और मूल ऑपरेटिंग सिस्टम या नवीनतम संस्करण के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

इस पर टिप्पणी करते हुए, कंट्रोलज़ी के संस्थापक और सीईओ, श्री युग भाटिया ने कहा, “हम स्मार्टफोन श्रेणी में संवहनीय तकनीक पेश करके खुश हैं। इसके साथ, हम न केवल प्री-ओन्ड फ़ोन के प्रति बल्कि बेकार समझी जाने वाली बाकी सभी पुरानी चीजों के प्रति भी ग्राहकों की धारणा को बदलना चाहते हैं।”
कंट्रोलज़ी का फ़ोन बिल्कुल नए फ़ोन की तरह है जो पूर्णत: खरोंच और डेंट रहित है और यह अब एक उन्नत फ़ोन के मालिक बन चुके उपभोक्ताओं को अलग खुशी देता है।

ब्रांड का ध्येय जागरुक उपभोग को प्रेरित करना है। युग भाटिया का नवीनीकृत स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने का अनूठा मिशन तब अस्तित्व में आया, जब उन्होंने महसूस किया कि किसी स्मार्टफ़ोन का उपयोग 5 साल से अधिक समय तक किया जा सकता है, लेकिन प्राय: इसे केवल 18 महीनों तक ही उपयोग किया जाता है। इस तरह के दृढ़ नज़रिये के साथ, उनका लक्ष्य टेक यूज़र्स की मानसिकता को हमेशा के लिए बदलकर इस बेहद असंगठित बाज़ार में प्रमाणिकता स्थापित करना है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

एक आम फ़ोन का वज़न लगभग 160 ग्राम होता है। इसमें बहुत सारे कम्पोनेंट होते हैं, जो विभिन्न मटीरियल से बने होते हैं। कम्पोनेंट का उत्पादन उन सामग्रियों से किया जाता है जिन्हें खनन किए गए अयस्कों से संसाधित किया जाता है। जबकि उस 160-ग्राम फ़ोन के घटकों को बनाने के लिए लगभग 30 किलोग्राम पृथ्वी का खनन किया जाता है, संसाधित होने पर खनन किए गए अयस्क लगभग 85 किलोग्राम ठोस और तरल अपशिष्ट पैदा करते हैं। फ़ोन का इस्तेमाल शुरू होने से पहले ही इसमें 99.8% कचरा होता है।

युग भाटिया ने पुष्टि की, “कंट्रोलज़ी स्मार्टफ़ोन उद्योग का भावी परिवर्तनकर्ता है। हमारा ध्येय किसी पुराने डिवाइस को आकर्षक और उपयोगी बनाकर जागरुक उपभोग के लिए प्रेरित करना है। हम भारत में अद्वितीय औद्योगिक ज्ञान विकसित करने, पुराने डिवाइस को नवीनीकृत करने और उन्हें नए जैसा बनाने के मामले उद्योग में पहली कंपनी बनकर खुश हैं। उन्होंने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमारे प्रयास से हम मैक्रो-लेवल में विकसित हो सकेंगे और नए फ़ोन की तरह ही नवीनीकृत फ़ोन को स्वीकार्यता दिला पाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Jio का एक प्लान और फ्री OTT के साथ ही परिवार वालों के लिए भी खास बेनिफ़िट

ये उत्पाद https://controlz.world/ पर आसानी से उपलब्ध हैं। 

Connect On :