साइंस फिक्शन वेब सीरीज डिटेक्टिव बुमराह अब MX Player पर देखें

साइंस फिक्शन वेब सीरीज डिटेक्टिव बुमराह अब MX Player पर देखें
HIGHLIGHTS

MX प्लेयर पर देख सकते हैं साइंस फिक्शन वेब सीरीज डिटेक्टिव बुमराह (Boomrah)

साइंस-फिक्शन पर आधारित है यह वेब सीरीज़

सीरीज का निर्देशन भी किया है सुधांशु राय ने

मनोरंजन प्रेमियों के लिए जनवरी और फरवरी बड़ा ही पावर-पैक्ड महीने रहे। इसी दौरान नई साइंस फिक्शन वेब सीरीज डिटेक्टिव बुमराह अब एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हो गई है, जिसे भारतीय सिनेमा के पटल पर जासूसी किरदार को साइंस-फिक्शन की अनूठी शैली से जीवंत करने के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। यह तो सबको पता है कि रेडियो एवं अन्य ऑडिबल फॉर्मेट पर डिटेक्टिव बुमराह बहुत पहले से काफी लोकप्रिय है और अब इस रिलीज के साथ ही बुमराह का ओटीटी डेब्यू भी हो गया है।

यह भी पढ़ें: KGF 2 की ट्रेलर रिलीज़ डेट आई सामने, इस दिन रिलीज़ होगी Yash की अपकमिंग फिल्म

boomrah

तीन एपिसोड वाले पहले सीजन में डिटेक्टिव बुमराह और उनके साथी सैम राजस्थान में रोपम हवेली जाकर एक ऐसे व्यक्ति के मामले की जांच करते हैं, जो एक बंद कमरे में रहस्यमय तरीके से मिलता है और फिर छत से कूदकर गायब हो जाता है। इस केस को सुझलाने के लिए बुमराह अपने पार्टनर सैम के साथ उस हवेलीनुमा हेरिटेज होटल में जाते हैं और गायब हुए रहस्यमयी आदमी के बारे में सारी जानकारी जुटाते हैं। जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, रहस्य बढ़ता जाता है। पहले सितार वाली लड़की, फिर तहखाने की अजीब सी आवाज, रानी सा से मुलाकात और बुमराह पर हमला, ये सब मिलकर जासूस जोड़ी को चौंका देती है। इसका पता लगाने के लिए, खासकर अपने ऊपर हुए हमले के बाद बुमराह और सैम होटल के शेफ एवं रखरखाव कर्मचारी अम्तिम को बुलाते हैं और अपनी शैली में सवाल-जवाब करते हैं। इस मुठभेड़ के बाद उस मिसिंग मैन की जांच की पूरी दिशा ही बदल जाती है।

यह वेब सीरीज दर्शकों को एक काल्पनिक जासूसी किरदार से रू-ब-रू कराती है, जो दिखावे या बने-बनाए ढर्रे से बंधा नहीं है। केस को सुलझाने में बुमराह का यह विशिष्ट गुण दिखता है। ये विलक्षण गुण उन्हें पैरा-नॉर्मल एवं सुपरनेचुरल चीजों से मुकाबला करने में सक्षम बनाते हैं। इस दुर्लभ शैली के अलावे इस सीरीज में जासूस बुमराह के दर्शक समृद्ध भारतीय सांस्कृतिक विरासत की विविधता से भी रू-ब-रू होते हैं।

यह भी पढ़ें: जेब में नहीं है पैसा, फिर भी धड़ाधड़ चला सकते हैं इंटरनेट, देखें Jio का धमाका ऑफर

सीरीज का निर्देशन डिटेक्टिव बुमराह का किरदार निभा रहे सुधांशु राय ने किया है, इसका निर्माण सेंट्स आर्ट ने किया है। सीरीज के कलाकारों में राघव झिंगरान, मनीषा शर्मा, शोभित सुजय, अभिषेक सोनपालिया, प्रियंका सरकार एवं गरिमा राय हैं। सुधांशु ने इससे पहले हॉरर कॉमेडी चायपत्ती का निर्देशन किया था, जो एमएक्स प्लेयर पर पहले ही आ चुकी है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo