भारत में हुए असली घोटालों को दिखाती हैं ये फिल्में और वेब सीरीज

भारत में हुए असली घोटालों को दिखाती हैं ये फिल्में और वेब सीरीज
HIGHLIGHTS

इमरान हाशमी की वाय चीट इंडिया भी है इस लिस्ट में

जानें किस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं ये वेब सीरीज

Bad Boy Billionaires में दिखाई गई है विजय माल्या से लेकर नीरव मोदी तक की इनसाइड स्टोरी

मनोरंजन के क्षेत्र में इस समय वेब सीरीज का रोल सबसे ज्यादा बढ़ गया है। हर हफ्ते किसी-न किसी प्लेटफॉर्म पर नई वेब सीरीज रिलीज होती हैं। ऐसी भी बहुत सी वेब सीरीज हैं जो सच्ची घटनाओं पर बनी हैं। क्या आप जानते हैं ऐसी भी कई वेब सीरीज और फिल्में हैं जिनमें देश के बड़े घोटालों और धोखाधड़ी को दिखाया गया है। आज हम इन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं। 

Jamtara

यह वेब सीरीज ऑनलाइन होने वाले फ्रॉड के बारे में आंखें खोलती है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक कॉल से आपकी सारी बैंक डीटेल ले लेते हैं और पूरा पैसा निकाल लेते हैं। इसे Netflix पर देखा जा सकता है। 

Inside Egde 

क्रिकेट फिक्सिंग के चेहरे को दिखाने वाली Inside Egde को amazon prime video पर देखा जा सकता है। वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे हर मैच पर सट्टेबाजों की नजर रहती है और मैच का रूख बदलने की कोशिश रहती है। 

Special 26 

अक्षय कुमार की यह फिल्म नेटफ्लिक्स और वूट पर उपलब्ध है। फिल्म में एक नकली टीम सीबीआई ऑफिसर बनकर कई जगहों पर रेड मारती है और करोड़ों रुपये वसूलती है। 

Why Cheat India

इमरान हाशमी की इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कुछ होनहार स्टूडेंट अमीर स्टूडेंट्स के पेपर देते हैं और उसके बदले में पैसे लेते हैं। इनका लीडर इमरान हाशमी को दिखाया गया है जो इस तरह करते-करते करोड़ों-अरबों रुपये का मालिक बन जाता है।   

Bad Boy Billionaires

Bad Boy Billionaires एक डॉक्यमेंट्री है जिसमें विजय माल्या से लेकर नीरव मोदी तक की इनसाइड स्टोरी बताई गई है। इस पर काफी विवाद भी हुआ था। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo