सैमसंग जल्द ही अपने उत्पादों को आईओटी क्लाउड से जोड़ेगी

Updated on 24-Nov-2017
By
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने देश में अगस्त में अपना पहला आईओटी सक्षम वॉशर-ड्रायर सैमसंग 'फ्लेक्सवॉश' लॉन्च किया था और आने वाले सालों में इस प्रकार के डिवाइसों का उत्पादन बढ़ाने की योजना बनाई है.

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने सभी उत्पादों को आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) क्लाउड प्लेटफार्म से जोड़ने पर काम कर रही है, जो उपभोक्ता आईओटी बाजार में खेल के नियम बदलने वाला साबित होगा. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बातें कही. 

सैमसंग के मोबाइल कम्युनिकेशन व्यापार के उत्पाद और नवोन्मेष दल के ईवीपी पैट्रिक चोमेट ने आईएएनएस को बताया, "हम भविष्य में अपने सभी उत्पादों को आईओटी क्लाउड से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. आईओटी सैमसंग का प्रयास है, जहां हर उत्पाद को मोबाइल खंड द्वारा बनाया जा रहा है. उदाहरण के लिए, रेफ्रिजेटर और टीवी जैसे उपकरणों को क्लाउड से जोड़ा जा रहा है."

मार्केट रिसर्च फर्म गार्टनर ने अनुमान लगाया है कि साल 2017 में दुनियाभर में 8.4 अरब कनेक्टेड डिवाइसें प्रयोग में होगी, जोकि 2016 की तुलना में 31 फीसदी अधिक है. इन सेवाओं और डिवाइसों पर होने वाला खर्च 2017 के अंत तक 2,000 करोड़ डॉलर तक पहुंच जाएगा. 

सैमसंग ने देश में अगस्त में अपना पहला आईओटी सक्षम वॉशर-ड्रायर सैमसंग 'फ्लेक्सवॉश' लॉन्च किया था और आने वाले सालों में इस प्रकार के डिवाइसों का उत्पादन बढ़ाने की योजना बनाई है

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By