जल्द ही सैमसंग फ़ोन्स के लिए लाएगा 1TB storage chips

Updated on 31-Jan-2019
HIGHLIGHTS

Samsung ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि वह दुनिया का पहला 1TB eUFS (embedded Universal Flash Storage) को फ़ोन निर्माता कंपनियों के लिए लेकर आने वाला है। इसके लिए कंपनी ने इसपर काम करना भी शुरू कर दिया है।

खास बातें:

  • स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए होगा उपलब्ध
  • फ़ोन्स में मिलेगा एक टेराबाइट स्टोरेज
  • 512GB होगा चिप का साइज़

 

Samsung ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि वह दुनिया का पहला 1TB eUFS (embedded Universal Flash Storage) को फ़ोन निर्माता कंपनियों के लिए लेकर आने वाला है। इसके लिए कंपनी ने इसपर काम करना भी शुरू कर दिया है। अब फ़ोन्स में यूज़र्स को सिंगल फ़्लैश मैमोरी चिप के साथ ही एक टेराबाइट स्टोरेज मिल सकेगा। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि उसने स्मार्टफोन्स के लिए दुनिया का पहला एक-टेराबाइट (टीबी) चिप तैयार कर लिया है जिसपर कंपनी फिलहाल काम कर रही है। 

सैमसंग का कहना है कि इस चिप से दुनियाभर के मोबाइल निर्माता अपने सभी डिवाइस में एक फ्लैश मेमोरी चिप के साथ 1 टीबी का इंटरनल स्टोरेज यूज़र्स को उपलब्ध करा पाएंगे। आपको बता दें कि इस चिप से पहले के पेश किये गए 512GB unit की क्षमता के साइज़ में ही 1टीबी चिप की स्पीड बढ़ जाएगी और यह एक microSD card से 10 गुना बेहतर स्पीड देगा। आपको बता दें कि यह चिप सैमसंग के 'वी-एनएएनडी' फ्लैश मेमोरी और हाल में ही में तैयार किये गए प्रॉपराइटरी कंट्रोलर पर आधारित चिप है।

Samsung memory marketing VP Cheol Choi ने कहा, "अगली पीढ़ी के मोबाइल डिवाइसों में नोटबुक जैसा यूज़र एक्सपीरियंस कराने में 1टीबी ईयूएफएल काफी मददगार साबित होगा।" Samsung ने अपने एक बयान में कहा कि स्मार्टफोन यूजर्स अब 1TB eUFS यानी एम्बेडेड यूनिवर्सल फ्लैश स्टोरेज के साथ 10 मिनट के 260 वीडियो को 4K यूएचडी फार्मेट में स्टोर कर सकेंगे। वहीँ 64जीबी की क्षमता वाले स्मार्टफोन्स इसी साइज़ के 13 वीडियो को स्टोर कर सकेंगे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :