सैमसंग ने पेश किया Exynos 9610 SoC, AI-आधारित इमेज प्रॉसेसिंग से है लैस

Updated on 23-Mar-2018
HIGHLIGHTS

ये चिपसेट 480fps स्लो मोशन विडियो रकॉर्डिंग करने में सक्षम है।

सैमसंग ने AI-आधारित इमेज प्रॉसेसिंग के साथ अपने मिड-रेंज के नये एक्सिनोस 7 सीरीज 9610 एसओसी का अनावरण किया। ये चिपसेचट गैलेक्सी A-सीरीज़ जैसे अपर-मिड-रेंज के स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है।  सैमसंग की 10nm फिनफेट प्रॉसेस पर बनाये गये इस चिपसेट को पावर और एनर्जी दक्षता के बीच सटीक संतुलन बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

बेन हर, सिस्टम LSI  मार्केटिंग, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा, "एक्सिनोस 7 सीरीज 9610 हमारा लेटेस्ट मोबाइल प्रोसेसर है, जो अतिरिक्त बिजली और स्पीड देता है लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात है कि ये हाई एंड डिवाइसों के लिए एक नया परफॉर्मेंस स्टैंडर्ड सेट करता है जिसमें डीप-लर्निंग इमेज प्रॉसेसिंग और स्लो मोशन वीडियो क्षमताएं होती हैं, जो हमारे मोबाइल उपकरणों से जुड़े तरीके को बदल देती हैं’’ Amazon Samsung Carnival: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही हैं डील्स

एक्सिनोस 7 सीरीज 9610 ऑक्टा कोर CPU 4 कॉर्टेक्स-A73 कोर के साथ आता है और ये 2.3GHz पर चलता है, जबकि कॉर्टेक्स-A73 कोर 1.6GHz पर चलता है। GPU बाइफ्रॉस्ट-आधारित ARM Mali-G72 से लैस है, जिसके बारे में सैमसंग का दावा है कि ये वास्तविक और इमर्सिव ग्राफिक्स ऑफर करता है।

सैमसंग इस चिपसेट पर फेस डिटेक्शन फीचर की सुविधा देता है। ये एडवांस डिटेक्शन कैमरे को चेहरा पहचानने में सक्षम बनाता है, यहां तक कि अगर चेहरा सीधे कैमरे के सामने नहीं हो तो भी फेस डिटेक्शन की सुविधा काम करती है। साथ ही, स्मार्ट डेफ्थ सेंसिंग फीचर DSLR जैसे बोके इफेक्ट्स के साथ पोर्ट्रेट सेल्फी लेने की अनुमति देता है। Samsung Carnival: इन होम एप्लायंसेज़ पर मिल रही हैं ख़ास डील्स

AI-आधारित इमेज प्रॉसेसिंग के अलावा ये चिपसेट यूजर्स को फुल एचडी में 480fps स्लो मोशन विडियो और 120fps पर 4K विडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। कनेक्टिविटी के मामले में ये चिपसेट GPS, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, FM रेडियो और LTE मॉडन को सपोर्ट करता है। 

एक्सिनोस 7 सीरीज 9610 SoC का बड़े पैमाने पर उत्पादन इस साल के दूसरे छमाही में होगा। यानि, नये चिपसेट के साथ सैमसंग अपने स्मार्टफोंस को साल के अंत तक पेश करेगा। 

via

Connect On :