सैमसंग गैलेक्सी टैबप्रो S टैबलेट लॉन्च, विंडोज 10 से लैस

Updated on 07-Jan-2016
HIGHLIGHTS

यह टैबलेट इंटल कोर M3 प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है. इसमें 128/ 256GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने CES 2016 के दौरान अपना नया टैबलेट गैलेक्सी टैबप्रो S पेश किया है. टू-इन-वन गैलेक्सी टैबप्रो S टैबलेट के वाई-फाई और एलटीई वेरिएंट फरवरी महीने में बाज़ार में उपलब्ध होगा.

यह टैबलेट विंडोज 10 होम/ प्रो पर चलेगा और इसके हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन भी अच्छी है. यह पहला गैलेक्सी डिवाइस होगा जिसमें एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल नहीं किया गया है.

सैमसंग गैलेक्सी टैबप्रो S टैबलेट के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 12-इंच की AMOLED डिस्प्ले मौजूद है, जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1440 पिक्सल है. यह टैबलेट इंटल कोर M3 प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है. इसमें 128/ 256GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है.

इसके साथ ही यह टैबलेट 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे से लैस है. इसमें 5200mAh की बैटरी दी गई है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 802.11 A/B/G/N/AC वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.1 फ़ीचर्स मौजूद हैं. सैमसंग गैलेक्सी टैबप्रो S के LTE वर्ज़न में 2G और 3G के अलावा 4G LTE कैटेगरी 6 कनेक्टिविटी दी गई है. इसमें USB टाइप-C पोर्ट और माइक्रो-USB 2.0 पोर्ट दिए गए हैं. यह GPS और NFC चिप के साथ आएगा.

सैमसंग गैलेक्सी टैबप्रो S के साथ एक डिटेचेबल कीबोर्ड भी लॉन्च किया गया है. एक डिजिटल पेन भी है जिसे आपको अलग से खरीदना पड़ेगा.

गौरतलब हो कि, सैमसंग गैलेक्सी टैबप्रो S की भिड़ंत गूगल के पिक्सल C, एप्पल के आईपैड प्रो और माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस प्रो 4 से होगी.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :